Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fire Breaks Out: पाकिस्तान के सेंटारस मॉल में लगी भीषण आग, लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया

पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में सेंटारस मॉल की तीसरी मंजिल पर भीषण आग लग गई। स्थानीय मीडिया द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार आग की लपटें काफी तेज हैं जिससे इमारत की अन्य मंजिलों के साथ-साथ ऊपरी हिस्सों में भी आग फैल गईं।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Sun, 09 Oct 2022 10:13 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के सेंटारस मॉल में लगी भीषण आग।

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में सेंटारस मॉल की तीसरी मंजिल पर भीषण आग लग गई। स्थानीय मीडिया द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के अनुसार, आग की लपटें काफी तेज थी, जिससे इमारत की अन्य मंजिलों के साथ-साथ ऊपरी हिस्सों में भी आग फैल गईं। जहां आवासीय अपार्टमेंट स्थित हैं। हालांकि, कोई हताहत नहीं हुआ और आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया। आगे की जांच के लिए इमारत को सील कर दिया गया है।

लोगों को सुरक्षित निकाला गया बाहर

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने शुरुआती रिपोर्टों का हवाला देते हुए बताया कि आग से अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। जानकारी के अनुसार, आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ियां घटना स्थल पर पहुंच गईं हैं। वहीं, पुलिस ने बताया कि शापिंग सेंटर में मौजूद सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है और किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। पुलिस के मुताबिक मॉल के फूड कोर्ट इलाके में स्थित एक रेस्टोरेंट में बिजली के शार्ट-सर्किट के कारण आग लगी।

वायरल वीडियो में भागते दिखे लोग

घटना के बाद, सोशल मीडिया पर मॉल में आग लगने की तस्वीरें और वीडियो वायरल है, जिसमें आग की ऊंची-ऊंची लपटें दिखाई दे रही थी। वायरल वीडियो में शापिंग सेंटर के अंदर और बाहर दोनों तरफ आग की लपटें दिखाई दे रही थीं। साथ ही लोग मॉल से भागते हुए दिखाई दिए। बता दें कि लंच के समय शापिंग मॉल में आग लगी। वीडियो में फूड कोर्ट के पास आग की लपटें दिखाई दे रही थीं, जिस दौरान यहां लोगों की काफी भीड़ थी।

पीएम ने तत्काल कार्रवाई का दिया आदेश

राजधानी विकास प्राधिकरण (CDA) ने कहा कि दो घंटे की मशक्कत के बाद दमकल कर्मी, पाकिस्तानी नौसेना, पाकिस्तानी वायुसेना और रेस्क्यू 1122 की मदद से आग पर काबू पा लिया गया। CDA के उपायुक्त इरफान नवाज मेमन ने कहा कि शापिंग सेंटर और आसपास के आवासीय भवनों को तब तक सील किया जा रहा है, जब तक कि तकनीकी टीम को संबंधित रिपोर्ट नहीं मिल जाती। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि उन्होंने सभी संबंधित संस्थानों और अधिकारियों को तत्काल कार्रवाई करने का आदेश दिया है। उन्होंने ट्वीट किया, 'यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि यह घटना प्रसिद्ध व्यापार केंद्र में हुई। मैं प्रार्थना करता हूं कि जान-माल का नुकसान न हो। पीड़ितों के वित्तीय नुकसान के लिए संवेदना और सहानुभूति।'

बता दें कि सेंटोरस परियोजना में एक 36 मंजिला निर्माणाधीन होटल, तीन 23 मंजिला आवासीय और कार्यालय टावर और एक चार मंजिला शॉपिंग मॉल शामिल है। इस घटना ने परिसरों की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

ये भी पढ़ें: पाक में अहमदिया आबादी को रोकने के लिए मौलाना का गर्भवती महिलाओं पर हमले का निर्देश, पुलिस को दी चेतावनी

ये भी पढ़ें: पाकिस्‍तान में बाढ़ के बाद अब मलेरिया-डेंगू का कहर, डब्ल्यूएचओ ने दी चेतावनी