Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: पाकिस्तान लौटने से पहले सऊदी अरब में उमरा करेंगे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, 21 अक्टूबर को करेंगे वतन वापसी

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ 21 अक्टूबर को पाकिस्तान लौटने से पहले सऊदी अरब में उमरा करेंगे। इस दौरान उनके साथ बेटे हुसैन शरीफ और अन्य करीबी सहायक रहेंगे। पाकिस्तान में वह अगले वर्ष जनवरी में होने जा रहे आम चुनाव में अपनी पार्टी पीएमएल-एन की अगुआई करेंगे। बता दें नवंबर 2019 में इलाज के लिए लंदन गए नवाज वहां से नहीं लौटे।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Fri, 13 Oct 2023 10:32 PM (IST)
Hero Image
पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ 21 अक्टूबर को पाकिस्तान लौटेगें।

पीटीआई, इस्लामाबाद। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ 21 अक्टूबर को पाकिस्तान लौटने से पहले सऊदी अरब में उमरा करेंगे और स्वदेश रवाना होने से पहले वहां के शीर्ष नेताओं से मुलाकात करेंगे। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो बुधवार को लंदन से रियाद एवं दुबई के रास्ते पाकिस्तान रवाना होंगे। नवंबर 2019 में इलाज के लिए लंदन गए नवाज वहां से नहीं लौटे।

संयुक्त अरब अमीरात का भी करेंगे दौरा

पाकिस्तान में वह अगले वर्ष जनवरी में होने जा रहे आम चुनाव में अपनी पार्टी पीएमएल-एन की अगुआई करेंगे। 73 वर्षीय पूर्व प्रधानमंत्री गुरुवार को उमरा (मक्का में तीर्थयात्रा) करेंगे। उनके साथ उनके बेटे हुसैन शरीफ और अन्य करीबी सहायक रहेंगे। सऊदी अरब दौरे में नवाज के साथ उनके करीबी मियां नासिर जांजुआ, वकार अहमद, मित्र करीम यूसुफ और कुछ अन्य लोग शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें: इमरान खान को मिली राहत, हाईकोर्ट का सिफर मामले में सभी याचिकाओं को क्लब करने का आदेश

सऊदी अरब में रुकने के दौरान नवाज शाही परिवार के साथ ही वहां के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। नवाज उसके बाद 16 या 17 को दुबई रवाना होंगे जहां वह संयुक्त अरब अमीरात के शीर्ष अधिकारियों से मिलेंगे। थोड़ी देर के लिए उनके कतर का दौरा करने की भी उम्मीद है। इसके बाद वह फिर दुबई लौट आएंगे और 21 को विशेष विमान से पाकिस्तान रवाना होंगे।

ये भी पढ़ें: जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान बोले- जारी रहेगी आजादी की असली मांग