Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: पाकिस्तान में नहीं रुक रहीं ईशनिंदा के नाम पर हत्याएं, नाबालिग ने चाकू घोंपकर बुजुर्ग को उतारा मौत के घाट

Pakistan पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोप में मदरसे में पढ़ने वाले एक 14 वर्षीय किशोर ने शिया समुदाय के एक शख्स की चाकू घोंपकर हत्या कर दी। ईशनिंदा के आरोप में चार दिनों के अंदर यह दूसरी हत्या है। घटना रविवार को लाहौर से 170 किलोमीटर दूर पंजाब प्रांत के कुंजाह में हुई। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी फरार हो गया।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Mon, 24 Jun 2024 10:30 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान में ईशनिंदा के आरोप में चार दिनों के अंदर यह दूसरी हत्या है। (सांकेतिक तस्वीर)

पीटीआई, लाहौर। पाकिस्तान में ईशनिंदा के नाम पर हत्याएं नहीं रुक रही हैं। मदरसे में पढ़ने वाले एक 14 वर्षीय किशोर ने शिया समुदाय के एक शख्स की चाकू घोंपकर हत्या कर दी। ईशनिंदा के आरोप में चार दिनों के अंदर यह दूसरी हत्या है।

यह घटना रविवार को लाहौर से 170 किलोमीटर दूर पंजाब प्रांत के कुंजाह में हुई। पुलिस अधिकारी ने बताया कि मदरसे में पढ़ने वाले किशोर ने अपने पिता और चाचा की ओर से उकसाए जाने के बाद 55 वर्षीय नजीर हुसैन शाह पर हमला बोला था।

पिता और चाचा ने उकसाया

किशोर के पिता और चाचा ने उससे कहा कि वह शख्स अक्सर ईशनिंदा की बातें करता है। यह सुनते ही वह भड़क उठा और घर में पड़ा चाकू उठाकर बाहर निकला। उसने नजीर हुसैन पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला बोल दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

आरोपी किशोर फरार

घटना को अंजाम देने के बाद वह फरार हो गया। किशोर के खिलाफ केस दर्ज कर पकड़ने के लिए टीम गठित की गई है। पिछले सप्ताह ही खैबर पख्तूनख्वा के स्वाट में एक पर्यटक को ईशनिंदा के आरोप में भीड़ ने जिंदा जला दिया था। पुलिस ने उसे बचाने की कोशिश की थी पर सफल नहीं हो पाई थी।