Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नवाज शरीफ ने पाकिस्तान वापसी के बुक कराया टिकट, 21 अक्टूबर को होगी वतन वापसी

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ 21 अक्टूबर को पाकिस्तान वापस लौट रहे हैं। एवेनफील्ड अल-अजीजिया एवं हिल मेटल और फ्लैगशिप रेफ्रेंसेस समेत कई भ्रष्टाचार मामलों का सामना कर रहे पूर्व प्रधानमंत्री 2019 में इलाज कराने के लिए लंदन गए और उसके बाद वहां से नहीं लौटे। लाहौर हाई कोर्ट ने चार सप्ताह के लिए उन्हें विदेश जाने की अनुमति दी थी।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarUpdated: Tue, 03 Oct 2023 01:31 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ 21 अक्टूबर को पाकिस्तान वापस लौटने वाले हैं।(फोटो सोर्स: जागरण)

आइएएनएस, लंदन। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-एन (PML-N) सुप्रीमो नवाज शरीफ ने पाकिस्तान आने के लिए विमान का टिकट बुक करा लिया है। एवेनफील्ड, अल-अजीजिया एवं हिल मेटल और फ्लैगशिप रेफ्रेंसेस समेत कई भ्रष्टाचार मामलों का सामना कर रहे पूर्व प्रधानमंत्री 2019 में इलाज कराने के लिए लंदन गए और उसके बाद वहां से नहीं लौटे।

अबूधाबी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरेंगे शरीफ

लाहौर हाई कोर्ट ने चार सप्ताह के लिए उन्हें विदेश जाने की अनुमति दी थी। सूत्रों ने कहा कि नवाज कनेक्टिंग फ्लाइट से पाकिस्तान लौटेंगे। 21 अक्टूबर को वह अबूधाबी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरेंगे और उसी दिन वहां से लाहौर रवाना होंगे।

बिजनेस क्लास में सफर करेंगे पूर्व प्रधानमंत्री

सूत्रों ने बताया कि एक प्राइवेट एयरलाइन की उड़ान संख्या 243 के बिजनेस क्लास का टिकट बुक कराया गया है। पीएमएल-एन सुप्रीमो का विमान 21 अक्टूबर को शाम 6:25 बजे लाहौर हवाईअड्डे पर लैंड होने की उम्मीद है।

नवाज के छोटे भाई पूर्व प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने 23 सितंबर को कहा था कि पीएमएल-एन सुप्रीमो की वापसी योजना में कोई बदलाव नहीं हुआ है, लेकिन कुछ ही घंटों बाद शहबाज वापस लंदन रवाना हो गए।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा भ्रष्टाचार कानून में किए गए बदलाव को निरस्त किए जाने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री की वापसी में परिवर्तन किए जाने की अफवाहों को बल मिला था।

यह भी पढ़ें: 'पाकिस्तान को संकट से बाहर निकालने वापस आ रहे...', नवाज शरीफ की वतन वापसी पर क्या बोलीं मरियम नवाज?