Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: 'नवाज शरीफ 'चयन' के माध्यम से चाह रहे हैं चौथा कार्यकाल...,' पीपीपी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ने कहा- मैं करूंगा विरोध

जियो न्यूज के अनुसार पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) द्वारा चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद से पीपीपी और पीएमएल-एन के पूर्व सहयोगी दलों के बीच टकराव तेज हो गया है और पीएमएल-एन ने बाद वाले पर आरोप लगाया है। पीपीपी अध्यक्ष की टिप्पणी ऐसे समय आई है जब पाकिस्तान में राजनीतिक दल अगले साल 8 फरवरी को होने वाले आम चुनाव की तैयारी कर रहे हैं।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Sun, 10 Dec 2023 10:37 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो नवाज शरीफ (फोटो- एएनआई)

एएनआई, इस्लामाबाद। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी ने कहा कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) सुप्रीमो नवाज शरीफ "चयन" के माध्यम से चौथा कार्यकाल चाह रहे हैं। जियो न्यूज एक पाकिस्तानी टेलीविजन समाचार चैनल है।

पीपीपी नेता ने लोअर डिर में एक राजनीतिक सभा को संबोधित करते हुए कहा, "मियां साहब आप तीन बार 'चयन' के जरिए (सत्ता में) आए हैं। कम से कम (अपने) चौथे कार्यकाल के लिए (इस बार प्रधानमंत्री के रूप में) 'निर्वाचित' हो जाएं। पीपीपी अध्यक्ष की टिप्पणी ऐसे समय आई है जब पाकिस्तान में राजनीतिक दल अगले साल 8 फरवरी को होने वाले आम चुनाव की तैयारी कर रहे हैं।

'नवाज चयन के माध्यम से आएंगे तो परिणाम स्वीकार नहीं'

पूर्व विदेश मंत्री ने नवाज से वोट की पवित्रता का सम्मान करने और उसका अपमान न करने वाली राजनीति करने का आह्वान करते हुए कहा कि अगर वह सत्ता में आते हैं तो वह पाकिस्तान के लोगों के साथ उन्हें देश के प्रधानमंत्री के रूप में स्वीकार नहीं करेंगे। जियो न्यूज के अनुसार, उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा, "यदि नवाज चयन के माध्यम से आते हैं तो न तो जनता और न ही मैं [उस परिणाम को] स्वीकार करेंगे।" उन्होंने यह भी कहा कि वह हर "चयनित" शासक का विरोध करेंगे।

यह भी पढ़ें-Pakistan Election: क्या फिर टलेगा पाकिस्तान आम चुनाव? पीएमएल-एन नेता अमीर मुकाम ने दिया यह सुझाव

यह भी पढ़ें- Pakistan: परवेज मुशर्रफ ने नवाज शरीफ को इसलिए दिखाया था सरकार से बाहर का रास्ता, पूर्व पीएम ने कारगिल युद्ध को लेकर किया खुलासा