Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan Politics: आम चुनाव से पहले नवाज शरीफ छोड़ सकते हैं पाकिस्तान, वरिष्ठ नेता का दावा; चुनाव आयोग पर लगाए आरोप

Pakistan Politics पाकिस्तान में अगले साल चुनाव होने हैं। इसी के चलते पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख नवाज शरीफ भी वतन वापस लौट आए। हालांकि अब एक वरिष्ठ नेता ने दावा किया है कि नवाज शरीफ फिर से देश छोड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान नवाज शरीफ की अनुपस्थिति की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Sun, 31 Dec 2023 10:50 AM (IST)
Hero Image
Pakistan Politics: आम चुनाव से पहले नवाज शरीफ छोड़ सकते हैं पाकिस्तान, वरिष्ठ नेता का दावा (फाइल फोटो)

एएनआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान में अगले साल चुनाव होने हैं। इसी के चलते पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के प्रमुख नवाज शरीफ भी वतन वापस लौट आए। हालांकि, अब एक वरिष्ठ नेता ने दावा किया है कि नवाज शरीफ फिर से देश छोड़ सकते हैं।

चुनाव से पहले देश छोड़ सकते हैं नवाज शरीफ

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के अनुसार, वरिष्ठ नेता और वकील एतजाज अहसान ने दावा किया है कि पाकिस्तान में होने वाले आम चुनाव से पहले नवाज शरीफ एक बार फिर देश छोड़ सकते हैं।

चुनावी रेस से पीछे हट सकते हैं मौलाना फजलुर रहमान

उन्होंने यह भी दावा किया कि चुनाव के दौरान नवाज शरीफ की अनुपस्थिति की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है। एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, अहसान ने दावा किया कि जेयूआई-एफ नेता मौलाना फजलुर रहमान के चुनावी रेस से पीछे हटने की संभावना है।

चुनाव आयोग पर लगाया आरोप

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, उन्होंने नवाज शरीफ को चुनाव आयोग का लाडला बताया। साथ ही उन्होंने अंतरिम सरकार पर आगामी चुनावों से पहले नवाज शरीफ के लिए दो तिहाई बहुमत हासिल करने के प्रयास का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें- Pakistan: आतंकवाद को खत्म करने के लिए पाकिस्तानी सेना ने चलाए 18000 से अधिक खुफिया अभियान, सैकड़ों आतंकियों को किया ढेर

चार साल बाद पाकिस्तान लौटे थे नवाज शरीफ

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने चुनाव आयोग की भूमिका पर सवाल उठाया और सुझाव दिया कि उसे विवादों में उलझने के बजाय चुनाव कराने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। बता दें कि नवाज शरीफ चार साल तक पाकिस्तान से बाहर रहे। इसी साल 21 अक्टूबर को वह पाकिस्तान लौटे हैं।

यह भी पढ़ें- Pakistan: पाकिस्तान में जबरन गायब किए जा रहे लोग, 2023 में बढ़ी संख्या; रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा