Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: आठ फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए नवाज शरीफ की पार्टी ने जारी किया घोषणा पत्र, भारत को लेकर कही गई ये बात

पाकिस्तान में आठ फरवरी को होने वाले चुनाव से पहले नवाज शरीफ ने शनिवार को पार्टी का चुनावी घोषणापत्र जारी किया है। इसमें अन्य वादों के साथ ही भारत से शांति स्थापित करने की कही गई है। घोषणा पत्र को पाकिस्तान को नवाज दो नाम दिया गया है। इसमें दावा किया गया है कि अगर वह सत्ता में आते हैं तो लोगों को सस्ती बिजली मुहैया कराएंगे।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Sat, 27 Jan 2024 09:00 PM (IST)
Hero Image
आठ फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए नवाज शरीफ की पार्टी ने जारी किया घोषणा पत्र।

पीटीआई, लाहौर। पाकिस्तान में आठ फरवरी को होने वाले चुनाव से पहले नवाज शरीफ ने शनिवार को पार्टी का चुनावी घोषणापत्र जारी किया है। इसमें अन्य वादों के साथ ही भारत से शांति स्थापित करने की कही गई है।

भारत के साथ शांति स्थापित करना भी घोषणापत्र का हिस्सा

पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज पार्टी के घोषणा पत्र में कहा गया है कि उसकी पार्टी भारत सहित अन्य देशों को शांति का संदेश भेजेगी। हालांकि, इसमें कहा गया है कि भारत को कश्मीर पर अगस्त 2019 में लिए गए अपने फैसले को वापस लेना होगा। इसके अलावा घोषणापत्र में देश की आर्थिक स्थिति सुधारने के साथ ही आतंक के खिलाफ शून्य सहिष्णुता की नीति अपनाने की बात कही गई है।

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान में नवाज शरीफ की रैली में शेर-बाघ लेकर पहुंचे समर्थक, सार्वजनिक समारोह में जंगली जानवरों को देख नाराज हुए PML-N चीफ

पाकिस्तान को नवाज दिया गया घोषणा पत्र का नाम

घोषणा पत्र को 'पाकिस्तान को नवाज' दो नाम दिया गया है। इसमें दावा किया गया है कि अगर वह सत्ता में आते हैं तो लोगों को सस्ती बिजली मुहैया कराएंगे। साथ ही देश का तेजी से विकास करेंगे।

यह भी पढ़ेंः China-Taiwan Conflict: चीन ने ताइवान पर बढ़ाया दबाव, 24 घंटे में भेजे 33 लड़ाकू विमान और युद्धपोत

नवाज के 'शेर' का 'तीर' करेगा शिकार: बिलावल

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) प्रमुख बिलावल भुट्टो जरदारी ने नवाज शरीफ की अगुआई वाली पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि 'शेर' का शिकार 'तीर' करेगा। पीपीपी का चुनाव चिह्न 'तीर' है और पीएमएल-एन का 'शेर' है।

यह भी पढ़ेंः Japan Moon Landing: जापान के लैंडर SLIM की पहली तस्वीर आई सामने, NASA ने इतने किलोमीटर ऊपर से किया कैप्चर