Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan Election: नवाज शरीफ की पार्टी 27 जनवरी को जारी करेगी चुनावी घोषणापत्र, इमरान खान ने उठाए सवाल

नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) आधिकारिक रूप से 27 जनवरी को अपना घोषणापत्र जारी करेगी। पार्टी ने अक्टूबर 2023 में सीनेटर इरफान सिद्दीकी की देखरेख में घोषणापत्र समिति गठित की थी। पार्टी सूत्रों के अनुसार पीएमएल-एन घोषणापत्र में रोजगार एवं जीवनस्तर में सुधार पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। पार्टी शिक्षा पर खर्च को 13 प्रतिशत से बढ़ाकर 30 प्रतिशत करना चाहती है।

By Agency Edited By: Amit Singh Updated: Wed, 24 Jan 2024 04:43 AM (IST)
Hero Image
नवाज शरीफ की पार्टी 27 जनवरी को जारी करेगी चुनावी घोषणापत्र

एएनआई, इस्लामाबाद। पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) आधिकारिक रूप से 27 जनवरी को अपना घोषणापत्र जारी करेगी। पार्टी ने अक्टूबर 2023 में सीनेटर इरफान सिद्दीकी की देखरेख में घोषणापत्र समिति गठित की थी।

पार्टी सूत्रों के अनुसार पीएमएल-एन घोषणापत्र में रोजगार एवं जीवनस्तर में सुधार पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। पार्टी शिक्षा पर खर्च को 13 प्रतिशत से बढ़ाकर 30 प्रतिशत करना चाहती है। पीएमएल-एन का लक्ष्य देश में कृषि एवं औद्योगिक क्रांति लाने वाली नीतियां शुरू करने का भी है।

आसान नहीं है पाकिस्तान को पटरी पर लाना

नवाज आठ फरवरी को होने जा रहे चुनाव से पहले पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज ने कहा कि पाकिस्तान को पटरी पर लाना आसान नहीं है। तीन बार प्रधानमंत्री रह चुके नवाज इस पद के लिए चौथी बार दांव आजमाने जा रहे हैं। वह मानसेहरा से प्रत्याशी हैं।

इमरान खान ने पारदर्शिता पर सवाल उठाया

जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने चुनाव की पारदर्शिता पर प्रश्न उठाया है। उन्होंने कहा कि एक पार्टी के लिए पक्षपाती व्यवहार अपनाया जा रहा है।