Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: पाकिस्तान में बारूदी सुरंग में धमाका, दो लोगों की मौत; पांच घायलों में से चार की हालत नाजुक

Pakistan News पाकिस्तान का मध्य कुर्रम इलाका धमाके की आवाज से दहल उठा। यहां सड़क किनारे बारूदी सुरंग धमाके में दो लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। पांच अन्य लोग घायल हैं। इनमें से चार की हालत नाजुक है। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि कुछ दिन पहले डेरा इस्माइल खान जिले में भी एक धमाका हुआ था।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Sun, 16 Jun 2024 04:12 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान में बारूदी सुरंग में धमाके में दो की मौत।

एएनआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के मध्य कुर्रम इलाके में सड़क किनारे बारूदी सुरंग में धमाका होने से दो लोगों की जान चली गई है। वहीं पांच अन्य लोग घायल हैं। यह जानकारी पाकिस्तानी न्यूज चैनल एआरवाई न्यूज ने साझा की है। घायलों में से चार की हालत नाजुक है। 1122 बचाव अधिकारियों के मुताबिक शवों और घायलों को पास के अस्पताल ले जाया गया। धमाका कुर्रम रोड पर हुआ है।

यह भी पढ़ें: युद्धविराम प्रस्ताव पर हमास की आई प्रतिक्रिया, जो बाइडेन की इस योजना को लेकर कही बड़ी बात

डेरा इस्माइल खान में भी हो चुका धमाका

बता दें कि इससे पहले डेरा इस्माइल खान की तहसील कुलाची में भी एक धमाका हुआ था। इस हादसे में एक पुलिस कांस्टेबल समेत दो लोग घायल हुए थे। एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक यह धमाका उस वक्त हुआ था जब डीएसपी और अन्य पुलिसकर्मी पोलियो ड्यूटी पर जा रहे थे। पुलिस अधिकारियों के अनुसार धमाके में एलीट फोर्स का ड्राइवर और एक कांस्टेबल जख्मी हुए थे। इसके बाद बम निरोधक दस्ते ने घटनास्थल का जायजा लिया था।

बलूचिस्तान में धमाके में 20 लोग हुए थे घायल

इन दोनों घटनाओं से पहले बलूचिस्तान के डुकी जिले के थाइकेदार नड्डी के नजदीक दो बारूदी सुरंग में धमाका हुआ था। इसमें एक व्यक्ति की मौत और 20 लोग घायल हुए थे। बारूदी सुरंग से ट्रक के टकराने की वजह से पहला धमाका हुआ था। मगर जैसे ही स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंचे तो दूसरा धमाका हो गया था।

यह भी पढ़ें: आठ बार खाली रहा नेता प्रतिपक्ष का पद, 10 साल बाद कांग्रेस के पास मौका; जानिए शक्तियां और अधिकार