Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'CPEC को अतिरिक्त कोष नहीं...', बदहाल पाकिस्तान ने IMF को दी यह जानकारी

पाकिस्तान ने आईएमएफ को आश्वस्त किया है कि वह समझौता की शर्तों का उल्लंघन नहीं करेगा। पाकिस्तान ने कहा कि चीनी बिजली संयंत्रों का 493 अरब पाकिस्तानी रुपये का बकाया निपटाने को अतिरिक्त बजट आवंटित करने की उसकी कोई योजना नहीं है। आईएमएफ को सूचित किया गया कि चीनी बिजली संयंत्रों के बकाया ऋण को चुकाने के लिए अतिरिक्त धनराशि स्वीकृत करने की कोई योजना नहीं है।

By Agency Edited By: Anurag GuptaUpdated: Sun, 17 Mar 2024 08:32 PM (IST)
Hero Image
बदहाल पाकिस्तान ने IMF को दी जानकारी (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद, आइएएनएस। पाकिस्तान ने आईएमएफ को आश्वस्त किया है कि वह समझौता की शर्तों का उल्लंघन नहीं करेगा। पाकिस्तान ने कहा कि चीनी बिजली संयंत्रों का 493 अरब पाकिस्तानी रुपये का बकाया निपटाने को अतिरिक्त बजट आवंटित करने की उसकी कोई योजना नहीं है।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून समाचारपत्र की रिपोर्ट के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) ने मौजूदा वित्त वर्ष में चीनी बिजली संयंत्रों के लिए बजट से इतर 48 अरब रुपये के अतिरिक्त आवंटन पर पाकिस्तान सरकार के फैसले के बारे में पूछताछ की।

यह भी पढ़ें: आतंकियों को पालने वाला पाकिस्तान अब किससे डर रहा? राजदूत ने कही यह अहम बात

आईएमएफ को सूचित किया गया कि चीनी बिजली संयंत्रों के बकाया ऋण को चुकाने के लिए अतिरिक्त धनराशि स्वीकृत करने की कोई योजना नहीं है। जनवरी के अंत तक चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (CPEC) की बिजली परियोजनाओं का बकाया बढ़कर रिकॉर्ड 493 अरब पाकिस्तानी रुपये (1.8 अरब डालर) हो गया। यह रकम पिछले साल जून की तुलना में 214 अरब रुपये या 77 फीसदी ज्यादा है।

यह भी पढ़ें: 'अगर पाकिस्तान में EVM होता तो नहीं होती चुनावी धांधली', जेल में बंद पूर्व पीएम इमरान खान का बयान