Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पूर्वाग्रह के आरोपों को पाकिस्तानी कार्यवाहक पीएम ने किया खारिज, बोले- विक्टिम कार्ड खेलना हो सकता है नरेटिव

पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकर ने पाकिस्तान में आम चुनाव की पारदर्शिता के बारे में दो प्रमुख दलों द्वारा व्यक्त की गई चिंताओं पर प्रतिक्रिया किया है। पूर्व पीएम इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी और पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की ओर से शिकायत की जा रही है कि चुनाव में उनके साथ समान व्यवहार नहीं हो रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Shubham SharmaUpdated: Tue, 21 Nov 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
पूर्वाग्रह के आरोपों को पाक कार्यवाहक पीएम ने किया खारिज।

एजेंसी, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के कार्यवाहक प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकर ने कुछ राजनीतिक दलों के प्रति पूर्वाग्रह के आरोपों को खारिज किया है। उन्होंने कहा, समय से चुनाव कराने को लेकर दायित्व निभाना और निर्वाचित सरकार का गठन उनकी प्राथमिकता है।

हिंसा में शामिल लोगों को मिलना चाहिए दंड

पाकिस्तान में आम चुनाव की पारदर्शिता के बारे में दो प्रमुख दलों द्वारा व्यक्त की गई चिंताओं पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए काकर ने कहा, पीड़ित कार्ड खेलना किसी भी दल का नरेटिव हो सकता है। जियो न्यूज को रविवार रात दिए साक्षात्कार में काकर ने इसके साथ ही कहा, जो लोग नौ मई को सैन्य प्रतिष्ठानों पर हिंसा में शामिल हैं, उन्हें दंड मिलना चाहिए।

पूर्व पीएम इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी और पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के नेतृत्व वाली पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की ओर से बार-बार शिकायत की जा रही है कि चुनाव मैदान में उनके साथ समान व्यवहार नहीं हो रहा है। मुस्लिम लीग-नवाज को सत्ता में वापस लाने का रास्ता तैयार किया जा रहा है।

मरियम बोली,नवाज शरीफ चौथी बार बनने जा रहे पीएम

पीएमएल-एन की सूचना सचिव मरियम औरंगजेब ने कहा कि हमारे राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी देख सकते हैं कि नवाज शरीफ चौथी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। रविवार को लाहौर में एक प्रेसवार्ता में कहा कि पूर्व मंत्री ने कहा कि पीएमएल-एन का घोषणा पत्र लोगों को राहत देने वाला होगा। वहीं, पीपीपी को एक और झटका लगा है, उनकी पार्टी के नेता अली नवाज अवान इस्तेहकाम-ए-पाकिस्तान (आइपीपी) पार्टी में शामिल हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः India squad: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, सूर्यकुमार संभालेंगे कमान; संजू सैमसन को नहीं मिली जगह