Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इमरान खान ने PTI समर्थकों से शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन का किया आह्वान, कहा- प्लेट में सजाकर नहीं मिलती आजादी

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की शनिवार को तोशाखाना मामले में गिरफ्तारी हुई। इस बीच पीटीआई समर्थकों से शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि आपको तबतक शांतिपूर्ण विरोध करना होगा जबतक आपको आपके अधिकार नहीं मिल जाते। बता दें कि पीटीआई प्रमुख को ट्रायल कोर्ट ने अवैध रूप से सरकारी उपहार बेचने के मामले में दोषी ठहराया और तीन साल की सजा सुनाई।

By AgencyEdited By: Anurag GuptaUpdated: Sat, 05 Aug 2023 03:44 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख इमरान खान की हुई गिरफ्तारी

नई दिल्ली, एजेंसी। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की शनिवार को तोशाखाना मामले में गिरफ्तारी हुई। इस बीच पीटीआई समर्थकों से शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करने का आह्वान किया।

70 वर्षीय खान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर गिरफ्तारी से पहले एक वीडियो अपलोड करते हुए समर्थकों से अपील की,

आपको तबतक शांतिपूर्ण विरोध करना होगा जबतक आपको आपके अधिकार नहीं मिल जाते।

— Imran Khan (@ImranKhanPTI) August 5, 2023

पूर्व PM दोषी करार

पीटीआई प्रमुख को ट्रायल कोर्ट ने अवैध रूप से सरकारी उपहार बेचने के मामले में दोषी ठहराया और तीन साल की सजा सुनाई। इमरान खान के खिलाफ फैसला आते ही पाकिस्तान पुलिस ने तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करते हुए उन्हें लाहौर से गिरफ्तार कर लिया।

क्या कुछ बोले इमरान खान?

गिरफ्तारी से पहले इमरान खान ने एक वीडियो रिकॉर्ड कर पार्टी समर्थकों से शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया। उन्होंने कहा,

कभी भी कोई भी आजादी आपको प्लेट में सजाकर नहीं मिलती है। जंजीर कभी गिरती नहीं हैं, तोड़नी पड़ती है।

उन्होंने कहा कि यह लंदन योजना को पूरा करने की दिशा में एक और कदम है, लेकिन मैं चाहता हूं कि मेरी पार्टी के कार्यकर्ता शांतिपूर्ण, दृढ़ और मजबूत रहें। हम किसी और के सामने नहीं, बल्कि अल्लाह के सामने झुकते हैं, जो अल हक है।