Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Imran Khan Jail: अदियाला जेल के भीतर दो सप्ताह तक बैठकें नहीं कर सकेंगे इमरान खान, आगबबूला हुई PTI

विभिन्न मामलों में सजा पाए जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को रावलपिंडी स्थित अदियाला जेल के भीतर दो सप्ताह तक परिवार के सदस्यों वकीलों और पार्टी नेताओं के साथ बैठकें करने से रोक दिया गया है। इससे पहले अधिकारियों ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक को बैठकों के लिए सोमवार और गुरुवार का दिन निर्धारित किया था।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Tue, 12 Mar 2024 10:00 PM (IST)
Hero Image
अदियाला जेल के भीतर दो सप्ताह तक बैठकें नहीं कर सकेंगे इमरान। (फाइल फोटो)

पीटीआई, इस्लामाबाद। विभिन्न मामलों में सजा पाए जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को रावलपिंडी स्थित अदियाला जेल के भीतर दो सप्ताह तक परिवार के सदस्यों, वकीलों और पार्टी नेताओं के साथ बैठकें करने से रोक दिया गया है।

इससे पहले अधिकारियों ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के संस्थापक को बैठकों के लिए सोमवार और गुरुवार का दिन निर्धारित किया था। पीटीआई ने विरोध करते हुए कहा है कि यह फासिस्ट सरकार का इमरान की आवाज दबाने वाला एक और कदम है।

पाकिस्तान के दुश्मनों ने हमले का षड्यंत्र रचा

पंजाब गृह विभाग का यह आदेश देश की विभिन्न गुप्तचर एजेंसियों द्वारा जताए गए खतरे पर आधारित है। एजेंसियों ने अदियाला जेल की सुरक्षा पर विभिन्न प्रकार का खतरा बताया है। पंजाब के जेल महानिरीक्षक को भेजे गए आदेश में गृह विभाग ने कहा है कि पाकिस्तान के दुश्मनों ने हमले का षड्यंत्र रचा है। इस मुद्दे को गंभीरता से लिया जाए।

सीटीडी ने तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह आतंकवाद विरोधी विभाग (सीटीडी) ने तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया और उनके पास से अदियाला जेल का नक्शा, हथगोला और आइईडी बरामद करने का दावा किया था। इससे पहले नवंबर में अदियाला जेल से मात्र एक किलोमीटर की दूरी पर विस्फोटक उपकरण भरा बैग मिला था।

ये भी पढ़ें: व्यवसाय में मां सुधा मूर्ति महिलाओं के लिए रोल मॉडल, ब्रिटिश PM की पत्नी अक्षता ने युवतियों से की ये खास अपील