Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: खैबर पख्तूनख्वा में आतंकवादी हमले में 5 सैनिकों की मौत, सर्च ऑपरेशन के दौरान कई संगठनों के 22 आतंकी गिरफ्तार

पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आतंकवादी हमला हुआ जिसमें पांच पाकिस्तानी सैनिक मारे गए। पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने बताया कि आतंकियों ने कुर्रम जिले में सुरक्षाबलों के एक वाहन पर विस्फोट किया। हमले में पांच सैनिकों की मौत हो गई। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बयान के हवाले से बताया कि इन सैनिकों की उम्र 24 से 33 वर्ष के बीच है।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Sat, 22 Jun 2024 05:52 PM (IST)
Hero Image
क्षेत्र में मौजूद आतंकवादियों के लिए ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इलाके की गहन छानबीन चल रही है। (फाइल फोटो)

आईएएनएस, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आतंकवादी हमला हुआ जिसमें पांच पाकिस्तानी सैनिक मारे गए। पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने बताया कि आतंकियों ने कुर्रम जिले में सुरक्षाबलों के एक वाहन पर विस्फोट किया। हमले में पांच सैनिकों की मौत हो गई।

पंजाब प्रांत से 22 आतंकी गिरफ्तार

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बयान के हवाले से बताया कि इन सैनिकों की उम्र 24 से 33 वर्ष के बीच है। अभी तक किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। बयान में भी किसी विशेष इकाई को इसका जिम्मेदार नहीं ठहराया गया है। इस बीच, पंजाब प्रांत की पुलिस ने 22 आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें: पुलिस थाने में घुसकर मारी गोली, शव को सरेआम लटकाया और...' कुरान की बेअदबी करने वाले शख्स की बेरहमी से हत्या

आतंकवादियों के लिए चलाया जा रहा ऑपरेशन

पंजाब के आतंक रोधी विभाग के प्रवक्ता के अनुसार, इस सप्ताह प्रांत के विभिन्न जिलों में 152 गुप्तचर आधारित अभियान चलाए गए। इसमें इस्लामिक स्टेट, तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान, बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी और लश्कर-ए-जहांग्वी के 22 आतंकी पकड़े गए।

बयान के अनुसार, क्षेत्र में मौजूद आतंकवादियों के लिए ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इलाके की गहन छानबीन चल रही है। हमले के दोषियों को न्याय के कटघरे में लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Hajj Yatra 2024: सऊदी अरब में मर रहे पाकिस्तानी नागरिक..., हज करने पहुंचे अब तक 900 लोगों की मौत; भारत के कितने लोग शामिल?