Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: 'कुछ नेताओं के देश के अंदर आतंकवादी संगठनों से रहे हैं संबंध', पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने दुनिया के सामने स्वीकार किया सच

पाकिस्तान ने दुनिया के सामने स्वीकार किया है कि ब्रिटेन और अन्य देशों में रहने वाले पाकिस्तान के असंतुष्ट नेताओं के संबंध देश में मौजूद आतंकवादी संगठनों से रहे हैं। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच ने गुरुवार को यह बयान दिया। साथ ही मुमताज जहरा बलूच ने कहा कि पाकिस्तान के कई असंतुष्ट नेताओं ने राजनीतिक शरण मांगी है।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Sat, 09 Dec 2023 05:16 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान मानता है कि कुछ राजनीतिक असंतुष्टों के देश के अंदर आतंकवादी संगठनों से संबंध थे। (फाइल फोटो)

पीटीआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने दुनिया के सामने स्वीकार किया है कि ब्रिटेन और अन्य देशों में रहने वाले पाकिस्तान के असंतुष्ट नेताओं के संबंध देश में मौजूद आतंकवादी संगठनों से रहे हैं। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलूच ने गुरुवार को यह बयान दिया।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने किया स्वीकार

मुमताज जहरा बलूच ने साप्ताहिक मीडिया ब्रीफिंग के दौरान जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के सहयोगी पर कथित एसिड हमले पर एक सवाल का जवाब दे रही थीं। इसी दौरान उन्होंने यह बयान दिया।

यह भी पढ़ेंः परवेज मुशर्रफ ने नवाज शरीफ को इसलिए दिखाया था सरकार से बाहर का रास्ता, पूर्व पीएम ने कारगिल युद्ध को लेकर किया खुलासा

इमरान खान के पूर्व सहयोगी पर हमला

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के नेता और पूर्व प्रधानमंत्री के पूर्व विशेष सहायक मिर्जा शहजाद अकबर ने पिछले हफ्ते दावा किया था कि ब्रिटेन में उनके घर पर उन पर हमला किया गया था, उन्होंने कहा था कि उन पर लिक्विड एसिड फेंका गया था।

इस घटना पर विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता ने हमले में पाकिस्तान और पाकिस्तानी एजेंसियों की संलिप्तता के किसी भी आरोप को खारिज किया। उन्होंने कहा कि विदेश में अपने ही नागरिकों को निशाना बनाना हमारी नीति नहीं है।

'पाकिस्तान के कुछ नेताओं के आतंकवादी संगठनों से संबंध'

मुमताज जहरा बलूच ने कहा कि पाकिस्तान के कई असंतुष्ट नेताओं ने राजनीतिक शरण मांगी है, जो कई दशकों से ब्रिटेन समेत अन्य देशों में रह रहे हैं। उन्होंने कहा, उनमें से कई के पाकिस्तान के अंदर आतंकवादी संगठनों से संबंध रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः Pakistan: अवैध दस्तावेजों के साथ पाक में रह रहे अफगानियों पर हो रही कार्रवाई, किए जा रहे निष्कासित