Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अफगानिस्तान में घुसकर पाकिस्तान की एयर स्ट्राइक, आतंकी संगठन TTP के ठिकानों को बनाया निशाना; कई लोगों की मौत

Pakistan पाकिस्तानी सुरक्षा और खुफिया विभाग के दो अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान की सीमा से लगे खोस्त और पक्तिका प्रांतों में हवाई हमले किए गए। उन्होंने यह नहीं बताया कि पाकिस्तानी फाइटर प्लेन अफगानिस्तान के अंदर तक गए थे या नहीं। पाकिस्तानी तालिबान संगठन ने एक बयान जारी कर हवाई हमले की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि इस हमले में आठ लोग मारे गए।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Mon, 18 Mar 2024 01:19 PM (IST)
Hero Image
अफगानिस्तान में घुसकर पाकिस्तान की एयर स्ट्राइक, आतंकी संगठन TTP के ठिकानों को बनाया निशाना (फोटो एएफपी)

एपी, इस्लामाबाद। पाकिस्तान की एक सैन्य चौकी में दो दिन पहले हुए बम विस्फोट मामले में अब पाकिस्तान ने कड़ा एक्शन लिया है। पाकिस्तानी सेना ने अफगानिस्तान में आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) के ठिकानों को निशाना बनाया है।

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान में की एयर स्ट्राइक

पाकिस्तान के दो सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि सोमवार को अफगानिस्तान में स्थित पाकिस्तान तालिबान संगठन के कई ठिकानों पर हवाई हमले किए गए हैं। हालांकि, पाकिस्तानी सेना की ओर से इस मामले में कोई बयान जारी नहीं किया गया है, लेकिन तालिबान सरकार ने अफगानिस्तान में किए गए हवाई हमलों की निंदा की है।

खोस्त और पक्तिका प्रांत में एयर स्ट्राइक

पाकिस्तानी सुरक्षा और खुफिया विभाग के दो अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान की सीमा से लगे खोस्त और पक्तिका प्रांतों में हवाई हमले किए गए। उन्होंने यह नहीं बताया कि पाकिस्तानी फाइटर प्लेन अफगानिस्तान के अंदर तक गए थे या नहीं।

आतंकी संगठन ने कहा- हमले में मारे गए आठ लोग

वहीं, पाकिस्तानी तालिबान संगठन ने एक बयान जारी कर हवाई हमले की पुष्टि की है। प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने एक बयान में कहा कि पक्तिका के बरमल जिले में पाकिस्तान के हवाई हमले में तीन महिलाएं और तीन बच्चे मारे गए, जबकि खोस्त प्रांत में हुए हमले में दो अन्य महिलाएं मारी गई हैं।

आत्मघाती हमले में मारे गए थे सात सैनिक

बता दें कि दो दिन पहले उत्तर पश्चिम पाकिस्तान में स्थित एक सैन्य चौकी आतंकी संगठन द्वारा निशाना बनाया गया था। एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरे ट्रक को उत्तर पश्चिम पाकिस्तान में एक सैन्य चौकी में घुसा दिया था। इस हमले में सात सैनिकों की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें- Pakistan Election: पाकिस्तान में सीनेट के लिए उपचुनाव का एलान, 2 अप्रैल को होगा मतदान

यह भी पढ़ें- रूस में पांचवीं बार 'पुतिन सरकार', राष्ट्रपति चुनाव में जीत के बाद Vladimir Putin ने जनता को कहा- Thank You