Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Imran Khan: जेल में ही रहेंगे इमरान खान, एंटी टेररिस्ट कोर्ट ने पूर्व पीएम की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा

इमरान खान के वकील सलमान सफदर ने आरोप लगाते हुए कहा अपने पूरे करियर में मैंने एक ही शख्स के खिलाफ इतने सारे केस कभी नहीं देखे। जो लोग सही मायनों में सरकारी संस्थानों के खिलाफ भड़का रहे थे उन्हें गिरफ्तार ही नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि जब अपराध के समय इमरान खान हिरासत में थे तो उनके खिलाफ केस कैसे दर्ज किया जा सकता है?

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sun, 07 Jul 2024 02:28 PM (IST)
Hero Image
अपराध के समय इमरान खान हिरासत में थे- वकील (फाइल फोटो)

एएनआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद हैं। इस बीच आतंकवाद निरोधक कोर्ट (Anti Terrorism Court) ने 9 मई की घटनाओं से जुड़े केस में खान की अंतरिम जमानत याचिकाओं पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है।

कोर्ट में सुनवाई के दौरान इमरान खान के वकील बैरिस्टर सलमान सफदर ने दलील देते हुए कहा कि पीटीआई संस्थापक को राजनीतिक कारणों से निशाना बनाया जा रहा है।

एक ही शख्स के खिलाफ इतने सारे केस कभी नहीं देखे

वकील सलमान सफदर ने आरोप लगाते हुए कहा, "अपने पूरे करियर में मैंने एक ही शख्स के खिलाफ इतने सारे केस कभी नहीं देखे। जो लोग सही मायनों में सरकारी संस्थानों के खिलाफ भड़का रहे थे, उन्हें गिरफ्तार ही नहीं किया गया।"

अपराध के समय इमरान खान हिरासत में थे- वकील

पीटीआई प्रमुख के वकील ने सवाल उठाते हुए कहा कि जब अपराध के समय इमरान खान हिरासत में थे तो उनके खिलाफ केस कैसे दर्ज किया जा सकता है?

इमरान ने अपने समर्थकों को आदेश दिया था- सरकारी वकील

सलमान सफदर के सवाल पर सरकारी वकील ने तर्क देते हुए कहा कि स्पेशल ब्रांच की रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान खान ने अपने समर्थकों से कहा था कि अगर उन्हें गिरफ्तार किया गया तो वे नागरिक और सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाएं।

दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने इमरान खान की अंतरिम जमानत याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया।

ये भी पढ़ें: आखिर कब थमेगा सिलसिला? ईरान और पाकिस्तान ने फिर वापस भेजे 12 हजार अफगानी शरणार्थी; मानवीय संकट गहराया