Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'सेना और पाकिस्तानी लोगों के बीच कलह पैदा करने की साजिश', आर्मी चीफ मुनीर के 'डिजिटल आतंकवाद' के क्या हैं मायने?

Pakistan Army पाकिस्तान के सेना प्रमुख (Pakistan Army Chief) जनरल असीम मुनीर (Asim Munir) ने कहा कि फर्जी खबरों और प्रचार के माध्यम से सशस्त्र बलों और पाकिस्तान के लोगों के बीच कलह पैदा करने की साजिश रची जा रही है। देश की संस्थाओं को एक दूसरे के खिलाफ करने की कोशिश है। इसका मकसद पाकिस्तान में निराशा पैदा करना है।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Thu, 30 May 2024 10:30 PM (IST)
Hero Image
सेना ने फेक न्यूज को डिजिटल आतंकवाद की संज्ञा देते हुए कहा कि वह इसे हराएंगे। (फाइल फोटो)

पीटीआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के सेना प्रमुख (Pakistan Army Chief) जनरल असीम मुनीर (Asim Munir) ने कहा कि फर्जी खबरों और प्रचार के माध्यम से सशस्त्र बलों और पाकिस्तान के लोगों के बीच कलह पैदा करने की साजिश रची जा रही है। देश की संस्थाओं को एक दूसरे के खिलाफ करने की कोशिश है। इसका मकसद पाकिस्तान में निराशा पैदा करना है।

सेना ने फेक न्यूज को डिजिटल आतंकवाद की संज्ञा देते हुए कहा कि वह इसे हराएंगे। मुनीर रावलपिंडी में 83वें फॉर्मेशन कमांडर्स सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहे थे। सेना ने पिछले वर्ष नौ मई को हुई हिंसा के साजिशकर्ता और इसे अंजाम देने वालों को कानूनी शिकंजे में लाने की अपनी प्रतिबद्धता भी दोहराई।

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद हिंसा भड़क उठी थी

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की गिरफ्तारी के बाद हिंसा भड़क उठी थी। इस दौरान सैन्य संस्थानों को भी निशाना बनाया गया था। मुनीर ने अफगानिस्तान की धरती से संचालित होने वाले हमलों को लेकर भी चिंता जाहिर की।

ये भी पढ़ें: Pakistan Nuclear Power: पाकिस्तान कभी भी कर सकता है परमाणु हथियार का इस्तेमाल, कहा- हमारी नो फ‌र्स्ट यूज की नीति नहीं और...