Move to Jagran APP

पाकिस्‍तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा की चेतावनी, बोले- सभी के लिए विनाशकारी होगी यथास्थिति की कीमत

पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा (Pakistan Army Chief General Qamar Javed Bajwa) का कहना है कि दुनिया बदल गई है। मौजूदा वक्‍त में शांति कायम करने की जरूरत है। यथास्थिति में बदलाव हम सभी के लिए विनाशकारी होगा।

By AgencyEdited By: Krishna Bihari SinghPublished: Sat, 08 Oct 2022 04:26 PM (IST)Updated: Sat, 08 Oct 2022 04:26 PM (IST)
पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने शनिवार को एक बड़ी चेतावनी दी।

इस्‍लामाबाद, पीटीआइ। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा (Pakistan Army Chief General Qamar Javed Bajwa) ने शनिवार को एक बड़ी चेतावनी दे डाली। उन्‍होंने कहा कि हम सभी के लिए यथास्थिति में बदलाव की कीमत विनाशकारी होगी। इसके साथ ही बाजवा (General Qamar Javed Bajwa) ने क्षेत्रीय शांति की जरूरत और देशों के बीच सभी द्विपक्षीय मुद्दों को शांतिपूर्ण ढंग से हल करने के लिए एक तंत्र विकसित करने पर जोर दिया।

मुद्दों के हल के लिए तंत्र विकसित करने पर जोर

हालांकि पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने अपने संबोधन में किसी देश का नाम नहीं लिया। 61 वर्षीय पाकिस्तानी सेना प्रमुख ने क्षेत्रीय शांति और सभी द्विपक्षीय मुद्दों को शांतिपूर्ण ढंग से हल करने के लिए एक तंत्र विकसित करने की जरूरत पर जोर दिया। उन्‍होंने कहा कि हमें अपने सभी द्विपक्षीय मुद्दों को शांतिपूर्ण तरीके से हल करने के लिए एक तंत्र विकसित करके शांति बहाली का मौका देना चाहिए।  

एकजुटता का किया आह्वान 

बाजवा ने कहा कि एक-दूसरे से लड़ने के बजाए हमें एकजुट होकर भूख, गरीबी, निरक्षरता, जनसंख्या विस्फोट, जलवायु परिवर्तन और बीमारियों से लड़ना चाहिए। शांति कायम करने के प्रयासों के तहत हमने अपने सभी पड़ोसियों और क्षेत्रीय देशों के साथ अच्छे संबंध विकसित करने के लिए हर संभव प्रयास किए हैं। हम राजनीतिक गतिरोध को तोड़ने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं। बाकी दुनिया की तरह दक्षिण एशिया के लोग भी समृद्धि और बेहतर जीवन जीने के हकदार हैं।

नवंबर के अंत में सेवानिवृत्त होने वाले हैं बाजवा

बाजवा (General Qamar Javed Bajwa) पाकिस्‍तान के काकुल में एक प्रतिष्ठित पाकिस्तान सैन्य अकादमी को संबोधित कर रहे थे। समाचार एजेंसी पीटीआइ ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि किसी प्रतिष्ठित पाकिस्तान सैन्य अकादमी में दिया गया यह उनका अंतिम संबोधन हो सकता है। मामलू हो कि बाजवा नवंबर के अंत में सेवानिवृत्त होने वाले हैं। बाजवा ने अपने संबोधन में कहा कि दुनिया बदल गई है। मौजूदा वक्‍त में यथास्थिति में किया गया बदलाव हम सभी के लिए विनाशकारी होगा।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान में आतंकियों ने अपने साथियों को छुड़ाने के लिए अपनाया अलग पैतरा, सामने रखीं दो शर्तें

यह भी पढ़ें- दो नए आडियो टेप ने बढ़ाई इमरान खान की परेशानियां, सरकार ने लगाया वोट खरीदने का एक आरोप


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.