Move to Jagran APP

Imran Khan: पाकिस्तानी सेना ने की इमरान खान पर हमले की निंदा, पीएम ने कहा, राजनीति में हिंसा का कोई स्थान नहीं

इमरान खान पर हमले की पाक के नेताओं ने कड़ी निंदा की है। डिस्क्लेमर इस खबर की मुख्य फोटो को बदला गया है। पूर्व में लगाई गई तस्वीर समाचार एजेंसी एपी ने जारी की थी जो कि 2014 की थी और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा जारी की गई थी।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Fri, 04 Nov 2022 12:53 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान सेना ने की इमरान खान पर हमले की निंदा।

इस्लामाबाद, पीटीआइ। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान पर हमले की वहां के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, कई मंत्रियों और सेना ने कड़ी निंदा की है। सभी ने इमरान के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। राष्ट्रपति अल्वी ने हमले को हत्या का घृणित प्रयास करार दिया है। राष्ट्रपति बनने से पहले वह पीटीआइ के नेता थे।

सेना ने की इमरान खान पर हमले की निंदा

पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आइएसपीआर) ने ट्वीट कर कहा, लांग मार्च के दौरान फायरिंग की घटना बेहद निंदनीय है। मारे गए व्यक्ति के प्रति सेना संवेदना व्यक्त करती है और इमरान खान व अन्य घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करती है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इमरान के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए ट्वीट किया कि देश की राजनीति में हिंसा का कोई स्थान नहीं है। उन्होंने अपनी हालिया चीन यात्रा पर प्रेस कान्फ्रेंस को भी स्थगित कर दिया।

विदेश मंत्री ने खान के स्वस्थ होने की कामना की

विदेश मंत्री एवं पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने भी इमरान पर हमले की निंदा की और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की। रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि फायरिंग की घटना देश की राजनीति में बढ़ती हिंसा की अभिव्यक्ति है। उनका स्पष्ट तौर पर इशारा राजनीति में इमरान के आक्रामक दृष्टिकोण की ओर था।

पूरा देश कर रहा इस घटना की निंदा

नेशनल असेंबली में उन्होंने कहा, 'मेरा मानना है कि आज की घटना हमारी राजनीति में गिरावट को दर्शाती है। पूरा देश इस घटना की निंदा कर रहा है।'' उन्होंने कहा कि राजनेताओं द्वारा राजनीति में हत्या और जलाने जैसे शब्दों का इस्तेमाल उनके अनुयायियों को इस तरह के तरीकों का इस्तेमाल करने का लाइसेंस देता है। उन्होंने राजनेताओं से यह महसूस करने का आग्रह किया कि जब वे ऐसी बातें कहते हैं, तो वे ऐसे बीज बोते हैं जिसके परिणामस्वरूप कड़वी फसल होती है।

ये भी पढ़ें: इमरान खान को मौत के घाट उतारने आया था हमलावर, पुलिस के सामने कबूला

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के काफिले पर हमला, पैर में लगी गोली: पाक मीडिया

डिस्क्लेमर: इस खबर की मुख्य फोटो को बदला गया है। पूर्व में लगाई गई तस्वीर समाचार एजेंसी एपी ने जारी की थी, जो कि 2014 की थी और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा जारी की गई थी।