Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan Army: पाकिस्तानी सेना का बड़ा फैसला, पहली बार इस समुदाय की महिला को बनाया ब्रिगेडियर

Pakistan Army ब्रिगेडियर हेलेन उन पाकिस्तानी सेना अधिकारियों में शामिल हैं जिन्हें चयन बोर्ड द्वारा ब्रिगेडियर और पूर्ण कर्नल के रूप में पदोन्नत किया गया है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने ब्रिगेडियर के रूप में हेलेन को उनकी पदोन्नति पर बधाई दी और कहा कि पूरे देश को उन पर और अल्पसंख्यक समुदायों से आने वाली उनके जैसी हजारों मेहनती महिलाओं पर गर्व है।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Mon, 03 Jun 2024 10:02 AM (IST)
Hero Image
Pakistan Army ब्रिगेडियर हेलेन बनी ब्रिगेडियर। (फाइल फोटो)

पीटीआई, इस्लामाबाद। Pakistan Army पाकिस्तान आर्मी में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। मेडिकल कोर में सेवारत डॉ. हेलेन मैरी रॉबर्ट्स ने मुस्लिम बहुल देश में ब्रिगेडियर का पद हासिल करने वाली ईसाई और अल्पसंख्यक समुदाय की पहली महिला बनकर इतिहास रच दिया है। 

ब्रिगेडियर हेलेन उन पाकिस्तानी सेना अधिकारियों में शामिल हैं जिन्हें चयन बोर्ड द्वारा ब्रिगेडियर और पूर्ण कर्नल के रूप में पदोन्नत किया गया है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने ब्रिगेडियर के रूप में हेलेन को उनकी पदोन्नति पर बधाई दी और कहा कि पूरे देश को उन पर और अल्पसंख्यक समुदायों से आने वाली उनके जैसी हजारों मेहनती महिलाओं पर गर्व है।

पाक पीएम ने दी बधाई

पाक पीएम ने कहा,

मैं और पूरा देश ब्रिगेडियर हेलेन मैरी रॉबर्ट्स को पाकिस्तानी सेना में ब्रिगेडियर के पद पर पदोन्नत होने वाली अल्पसंख्यक समुदाय की पहली महिला होने का सम्मान मिलने पर बधाई देता हूं। 

26 वर्षों से पाकिस्तानी सेना में सेवा दे रही ब्रिगेडियर हेलेन 

ब्रिगेडियर डा. हेलेन वरिष्ठ रोगविज्ञानी हैं और पिछले 26 वर्षों से पाकिस्तानी सेना में सेवा दे रही हैं। पिछले साल रावलपिंडी के क्राइस्ट चर्च में क्रिसमस समारोह के दौरान पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर ने देश के विकास में अल्पसंख्यक समुदाय द्वारा निभाई गई भूमिका की सराहना की थी।