Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: पाकिस्तानी सेना ने उत्तरी वजीरिस्तान में चलाया खुफिया ऑपरेशन, 5 आतंकवादियों को किया ढेर

पाकिस्तानी सेना ने खैबर पख्तूनख्वा के उत्तरी वजीरिस्तान जिले के मीर अली इलाके में एक खुफिया-आधारित ऑपरेशन में पांच आतंकवादियों को मार गिराया। ऑपरेशन के दौरान हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए गए । आईएसपीआर के मुताबिक इलाके के स्थानीय लोगों ने ऑपरेशन की सराहना की। बता दें कि पाकिस्तान में हाल के महीनों में विशेष रूप से खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में आतंकवादी गतिविधियों में वृद्धि देखी गई है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sat, 30 Dec 2023 03:17 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तानी सेना ने उत्तरी वजीरिस्तान में 5 आतंकियों को मार गिराया (Image: File)

आईएएनएस, नई दिल्ली। पाकिस्तानी सेना ने खैबर पख्तूनख्वा के उत्तरी वजीरिस्तान जिले के मीर अली इलाके में एक खुफिया-आधारित ऑपरेशन में पांच आतंकवादियों को मार गिराया।

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने कहा कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना पर बलों ने मीर अली इलाके में एक ऑपरेशन चलाया। शनिवार को सेना ने एक बयान में कहा, 'ऑपरेशन के दौरान जोरदार गोलीबारी हुई और उनके कमांडर रहजैब खुरे सहित पांच आतंकवादियों को मार गिराया।'

गोला-बारूद किए गए बरामद

पाकिस्तानी सेना ने आगे बताया कि मारे गए आतंकवादी सुरक्षा बलों के खिलाफ कई आतंकवादी गतिविधियों के साथ-साथ नागरिकों की जबरन वसूली और लक्षित हत्याओं में सक्रिय रूप से शामिल थे। ऑपरेशन के दौरान हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किए गए। आईएसपीआर के मुताबिक, इलाके के स्थानीय लोगों ने ऑपरेशन की सराहना की।

मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि प्रतिबंधित आतंकवादी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान द्वारा पिछले साल सरकार के साथ अपना संघर्ष विराम समाप्त करने के बाद, पाकिस्तान में हाल के महीनों में, विशेष रूप से खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में आतंकवादी गतिविधियों में वृद्धि देखी गई है।

इस महीने की शुरुआत में हुई कई आतंकी घटना

बता दें कि इस महीने की शुरुआत में, एक ही दिन में दो अलग-अलग घटनाओं में पाकिस्तानी सेना के लगभग 25 सैनिक शहीद हो गए। इसमें डेरा इस्माइल खान में एक आतंकवादी हमला, जिसमें 23 सैनिकों की जान चली गई और कोलाची और दाराजिंदा क्षेत्रों में एक सैन्य अभियान शामिल था।

यह भी पढ़ें: Pakistan: फैजाबाद धरने की जांच कर रही संस्था ने पूर्व ISI प्रमुख को किया तलब, अब तक रक्षा मंत्रालय ने भेजे हैं दो नोटिस

यह भी पढ़े: Pakistan Polio: पाकिस्तान में पोलियो का कहर, कराची-हैदराबाद समेत इन जिलों में मिला वायरस; स्वास्थ्य मंत्रालय का अलर्ट