Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: चुनाव से छह दिन पहले पाकिस्तान आर्मी की बलूचिस्तान में बड़ी कार्रवाई, तीन दिनों में मार गिराए 24 आतंकी

पाकिस्तानी सेना ने पिछले तीन दिनों में अशांत बलूचिस्तान में बड़ी कार्रवाई करते हुए 24 आतंकवादियों को मार गिराया है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने पाकिस्तानी ब्रॉडकास्टर जियो न्यूज के हवाले से शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी है। पाकिस्तान की सेना ने इसको लेकर एक बयान भी जारी किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ऑपरेशन में चार जवान भी मारे गए हैं।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Fri, 02 Feb 2024 04:30 PM (IST)
Hero Image
ऑपरेशन में चार जवान भी मारे गए हैं। (फाइल फोटो)

रॉयटर्स, कराची। पाकिस्तानी सेना ने पिछले तीन दिनों में अशांत बलूचिस्तान में बड़ी कार्रवाई करते हुए 24 आतंकवादियों को मार गिराया है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने पाकिस्तानी ब्रॉडकास्टर जियो न्यूज के हवाले से शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी है।

पाकिस्तान की सेना ने इसको लेकर एक बयान भी जारी किया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ऑपरेशन में चार जवान भी मारे गए हैं। पाकिस्तान के सीमावर्ती इलाकों में आतंकवादी हिंसा ने 8 फरवरी को होने वाले आम चुनाव से पहले अधिकारियों को अलर्ट मोड पर ला दिया है।

31 जनवरी को बलूच विद्राहियों ने हमला बोला था

इससे पहले बीते 31 जनवरी को बलूचिस्तान में बलूच विद्राहियों ने ऑपरेशन दारा ए बोलन शुरू किया था। इसमें माच जेल और कोलपुर कॉम्प्लेक्स पर रॉकेट और अत्याधुनिक हथियारों से हमला किया गया था।

बलूच विद्रोहियों समेत 15 लोग मारे गए थे

पाकिस्तानी सेना की इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन एजेंसी (ISPR) के मुताबिक, हमलों में दो नागरिकों, नौ बलूच विद्रोहियों समेत 15 लोग मारे गए। अधिकारियों ने बताया था कि सुरक्षा बलों ने कम से कम तीन हमलों को विफल कर दिया।

ये भी पढ़ें: US India Relations: अमेरिका बेचेगा भारत को प्रीडेटर ड्रोन, कहा- मेगा ड्रोन सौदे से भारत की समुद्री सुरक्षा होगी और मजबूत