Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: आतंकवादियों के साथ गोलीबारी में पाक सेना के कर्नल समेत तीन सैनिकों की मौत, अंतरिम PM अनवारुल हक ने जताया दुख

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के खैबर जिले के तिराह इलाके में आतंकवादियों के साथ गोलीबारी के दौरान पाकिस्तान सेना के एक अधिकारी और तीन सैनिक मारे गए। पाकिस्तान के अंतरिम प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकर ने सेना अधिकारी और तीन सैनिकों की हत्या पर गहरा दुख व्यक्त किया। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बेट्टानी लक्की मारवात जिले में आइईडी विस्फोट से एक बच्चे समेत दो की मौत हो गई।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Mon, 06 Nov 2023 11:42 PM (IST)
Hero Image
Pakistan: आतंकवादियों के साथ गोलीबारी में सेना के अधिकारी समेत तीन सैनिक की मौत

पीटीआई, पेशावर। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के खैबर जिले के तिराह इलाके में आतंकवादियों के साथ गोलीबारी के दौरान पाकिस्तान सेना के एक अधिकारी और तीन सैनिक मारे गए।

कर्नल मुहम्मद हसन हैदर और तीन सैनिक मारे गए

सेना ने सोमवार को कहा कि एक खुफिया बेस ऑपरेशन के दौरान कर्नल मुहम्मद हसन हैदर और तीन सैनिक मारे गए, जिसके बाद भारी गोलीबारी हुई। ऑपरेशन के दौरान लेफ्टिनेंट कर्नल हैदर के नेतृत्व में पाकिस्तानी सेना के जवानों ने आतंकवादियों के ठिकाने पर कब्जा कर लिया। इस दौरान तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया, जबकि तीन अन्य घायल हो गए।

पाकिस्तान के अंतरिम प्रधानमंत्री ने जताया दुख

सेना ने कहा कि क्षेत्र में आतंकवाद को खत्म करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। पाकिस्तान के सुरक्षा बल आतंकवाद के खतरे को खत्म करने के लिए दृढ़ हैं और हमारे बहादुर सैनिकों के ऐसे बलिदान हमारे संकल्प को और मजबूत करते हैं। पाकिस्तान के अंतरिम प्रधानमंत्री अनवारुल हक काकर ने सेना अधिकारी और तीन सैनिकों की हत्या पर गहरा दुख व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें- 'फिलिस्तीनी भाइयों के साथ कंधे से कंधा मिलाने का समय', हमास के समर्थन में पाक नेता; चीफ इस्माइल हनियेह से की मुलाकात

आइईडी विस्फोट में दो की मौत, तीन घायल

वहीं, पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बेट्टानी लक्की मारवात जिले में आइईडी विस्फोट से एक बच्चे समेत दो की मौत हो गई और एक महिला समेत तीन घायल हो गए। पुलिस अधिकारी ने बताया कि घायल एक ही परिवार के सदस्य हैं। टांक अदा के समीप बाजार में जोरदार फायरिंग के बाद यह विस्फोट हुआ। प्राथमिक जांच में विस्फोट की प्रकृति का पता नहीं चल पाया है।

यह भी पढ़ें- Pakistan के डेरा इस्माइल खान में हुआ आतंकवादी हमला, पुलिस चेक पोस्ट को बनाया निशाना; एक पुलिसकर्मी घायल