Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान में पंजाबियों का कत्लेआम, 7 मजदूरों की गोली मारकर हत्या

पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में अलगाववादी आतंकवादियों ने पंजाब प्रांत के कम से कम सात मजदूरों की हत्या कर दी। बलूचिस्तान के पुलिस महानिरीक्षक मोअज्जम जाह अंसारी ने कहा कि मुल्तान के मजदूरों की शनिवार देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गई जब वे पंजगुर शहर के खुदा-ए-अबादान इलाके में एक घर के निर्माण के लिए काम पर रखे गए थे।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Sun, 29 Sep 2024 04:04 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान में मजदूरों की गोली मारकर हत्या (फाइल फोटो)

पीटीआई, क्वेटा। पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत में अलगाववादी आतंकवादियों ने पंजाब प्रांत के कम से कम सात मजदूरों की हत्या कर दी। बलूचिस्तान के पुलिस महानिरीक्षक मोअज्जम जाह अंसारी ने कहा कि मुल्तान के मजदूरों की शनिवार देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गई, जब वे पंजगुर शहर के खुदा-ए-अबादान इलाके में एक घर के निर्माण के लिए काम पर रखे गए थे।

अंसारी ने कहा कि मजदूर गहरी नींद में थे जब हथियारबंद आतंकवादी निर्माणाधीन घर में घुस गए और स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी।

हमले की जांच जारी

अधिकारी ने कहा कि एक मजदूर घायल होने से बच गया जबकि दूसरा गोलीबारी के समय वहां मौजूद नहीं था। हमले की जांच शुरू कर दी गई है। वहीं इस मामले में अन्य सुरक्षा अधिकारी ने कहा, यह लेटेस्ट हमला बीएलए का काम प्रतीत होता है क्योंकि इसमें उनके सभी पैरों के निशान हैं।

PM शहबाज शरीफ ने सीएम से मांगी रिपोर्ट

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इस हमले की निंदा की, उन्होंने बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर सरफराज बुगती से रिपोर्ट मांगी और मातृभूमि से आतंकवाद को जड़ से खत्म करने के लिए हर संभव उपाय करने के सरकार के संकल्प को दोहराया। राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने भी हमले की निंदा की।

शनिवार को क्वेटा में अज्ञात हमलावरों ने बलूचिस्तान नेशनल पार्टी-मेंगल (बीएनपी-एम) के वरिष्ठ नेता आगा खालिद शाह की गोली मारकर हत्या कर दी और उनके चचेरे भाई को घायल कर दिया।

सात नाइयों की भी हुई थी हत्या

यह पहली बार नहीं है जब प्रतिबंधित अलगाववादी समूहों ने दूसरे प्रांतों के मजदूरों या नागरिकों को निशाना बनाया है। मई में, प्रतिबंधित बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने ग्वादर में सात नाइयों की हत्या की जिम्मेदारी ली थी।