Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan में ब्लैक संडे, दो भीषण सड़क हादसों में 37 लोगों की मौत

Pakistan Bus accident पाकिस्तान में आज दो भीषण सड़क हादसे हुए। एक हादसा बलूचिस्तान प्रांत में मकरान राजमार्ग पर हुआ जब बस अनियंत्रित हो गई। दुर्घटना में 11 लोगों की मौत हो गई और 35 अन्य घायल हैं। वहीं दूसरे हादसे में पीओके में 35 लोगों को ले जा रही एक बस खाई में गिर गई जिसमें 26 लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

By Agency Edited By: Mahen Khanna Updated: Sun, 25 Aug 2024 02:18 PM (IST)
Hero Image
Pakistan Bus accident पाकिस्तान में दो सड़क हादसे।

पीटीआई, इस्लामाबाद। Pakistan Bus accident पाकिस्तान में रविवार काला दिन साबित हुआ। पड़ोसी मुल्क में दो भीषण सड़क हासदे सामने आए हैं। अलग-अलग बस दुर्घटनाओं में 11 तीर्थयात्रियों समेत 37 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। 

बलूचिस्तान में अनियंत्रित हुई बस, 11 की मौत

पहली दुर्घटना तब हुई जब 70 लोगों को ले जा रही एक बस बलूचिस्तान प्रांत में मकरान तटीय राजमार्ग से अनियंत्रित हो गई। दुर्घटना में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और 35 अन्य घायल हो गए। बस शिया तीर्थयात्रियों को ईरान से पंजाब प्रांत वापस ला रही थी।

मकरान तटीय राजमार्ग 653 किलोमीटर लंबा राष्ट्रीय राजमार्ग है जो सिंध प्रांत के कराची से बलूचिस्तान प्रांत के ग्वादर तक पाकिस्तान के अरब सागर तट तक फैला हुआ है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, दुर्घटना में शामिल अधिकांश यात्री लाहौर या गुजरांवाला के थे।

PoK में बस खाई में गिरी

इसके कुछ घंटे बाद, पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में 35 लोगों को ले जा रही एक बस खाई में गिर गई, जिसमें 26 लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए।

सूत्रों के अनुसार, पहाड़ी इलाके में हुई इस दुर्घटना का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। साधनोती के डिप्टी कमिश्नर उमर फारूक ने कहा कि मृतकों में बच्चे, महिलाएं और पुरुष शामिल हैं और सभी साधनोती जिले के हैं। पुलिस, प्रशासन और बचाव दल घटनास्थल पर मौजूद हैं। पुलिस ने कहा कि कुछ लोगों की पहचान कर ली गई है।