Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan Blast: पाकिस्तान के क्वेटा में मस्जिद के पास हुआ विस्फोट, ब्लास्ट में एक की मौत; 12 लोग घायल

Pakistan Blast पाकिस्तान के क्वेटा में सोमवार को एक मस्जिद के पास विस्फोट हुआ। इस विस्फोट में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई जबकि 12 लोग घायल हो गए। घायलों में 5 सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं। विस्फोट के बाद घायलों को तत्काल इलाज के लिए नजदीकी चिकित्सा सुविधाओं में ले जाया गया। विस्फोट के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जारी है।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Tue, 09 Apr 2024 08:41 AM (IST)
Hero Image
क्वेटा में एक मस्जिद के पास हुआ विस्फोट (प्रतिकात्मक फोटो)

एएनआई, इस्लामाबाद। सोमवार को क्वेटा में एक मस्जिद के पास हुए विस्फोट हो गया। इस विस्फोट में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई, जबकि 12 लोग घायल हो गए। सभी 12 घायलों में से पांच सुरक्षाकर्मी भी शामिल हैं। विस्फोट के बाद, घायलों को तत्काल इलाज के लिए नजदीकी चिकित्सा सुविधाओं में ले जाया गया।

एआरवाई न्यूज के अनुसार, कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने इलाके की घेराबंदी कर दी और विस्फोट के कारण का पता लगाने के लिए मामले की जांच शुरू कर दी। 

विस्फोट का यह पहला मामला नहीं 

इस क्षेत्र में यह पहला ऐसा विस्फोट नहीं है। प्रांत में हाल ही में आतंकवादी गतिविधियों में वृद्धि देखी गई है। एआरवाई न्यूज के मुताबिक, फरवरी में बलूचिस्तान के पिशिन क्षेत्र में एक राजनीतिक दल के कार्यालय के बाहर हुए विस्फोट में कम से कम 12 लोग मारे गए और 25 घायल हो गए। इसी तरह, बलूचिस्तान के किला सैफुल्लाह में जेयूआई-एफ चुनाव कार्यालय के पास हुए विस्फोट में कम से कम 12 लोग मारे गए और कई घायल हो गए।

यह भी पढ़ें- Pakistan: पाकिस्तान में पत्नी को चरित्रहीन बताने वाले को तालिबानी सजा, कराची सत्र न्यायालय ने सुनाया फैसला