Move to Jagran APP

Pakistan Blast: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के बाजार में मोटरसाइकिल में बम लगाकर किया गया विस्फोट, 13 घायल

Pakistan Blast बलूचिस्तान प्रांत के खुजदार जिले के एक बाजार में सोमवार को भीषण विस्फोट हुआ। विस्फोट में कम से कम 13 लोग घायल हो गये हैं। विस्फोटक बाजार में खड़ी एक मोटरसाइकिल से जुड़े थे और रिमोट कंट्रोल से इसे अंजाम दिया गया।

By Jagran NewsEdited By: Mahen KhannaUpdated: Tue, 20 Dec 2022 06:58 AM (IST)
Hero Image
बलूचिस्तान प्रांत के खुजदार जिले में बम विस्फोट।

कराची, एजेंसी। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के खुजदार जिले के एक बाजार में सोमवार को हुए विस्फोट में कम से कम 13 लोग घायल हो गये हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि विस्फोटक बाजार में खड़ी एक मोटरसाइकिल से जुड़े थे और रिमोट कंट्रोल से विस्फोट किया गया।

रात होने के चलते नहीं हुई ज्यादा हानी

अधिकारी ने कहा कि चूंकि रात का समय था, इसलिए आसपास कम लोग थे और ज्यादातर दुकानें बंद थीं, इसलिए कोई मारा नहीं गया। अधिकारी ने कहा, "पुलिस इलाके में पहुंच गई है और उसे घेर लिया है।" घायलों को जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया, जिनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।

अफगानिस्तान से गतिरोध के बीच हुआ हमला

अफगानिस्तान से पाकिस्तान तहरीक-ए-तालिबान के आतंकवादियों की कथित वापसी के साथ खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बढ़ते आतंकवाद के बीच यह हमला हुआ है। वर्तमान में, सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गतिरोध चल रहा है जिन्होंने रविवार को बन्नू काउंटर-टेररिज्म डिपार्टमेंट (CTD) परिसर पर कब्जा कर लिया। उग्रवादियों, जिन्हें सुविधा में हिरासत में लिया गया था, ने पूछताछकर्ताओं को बंधक बना लिया है और अफगानिस्तान में सुरक्षित निकासी की मांग कर रहे हैं।