Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan News: परीक्षा में फेल हुई बहन तो भाई ने मारी गोली, मां ने दर्ज कराई FIR

पाकिस्तान के ओकारा में एक भाई ने अपनी सगी बहन की गोली मारकर हत्या कर दी। दरअसल 9वीं कक्षा की परीक्षा में फेल हो जाने के कारण भाई यह कदम उठाया। संदिग्ध व्यक्ति मौके से फरार है और तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है। पीड़ित की मां की शिकायत के आधार पर उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Updated: Sun, 11 Aug 2024 07:25 PM (IST)
Hero Image
स्कूल परीक्षा में फेल होने पर भाई ने अपनी बहन को मारी गोली (Image: Jagran)

एएनआई, ओकारा। पाकिस्तान के ओकारा से एक परेशान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक भाई ने अपनी बहन की गोली मारकर हत्या कर दी। एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, भाई ने अपनी बहन को नौवीं कक्षा की परीक्षा में असफल होने पर गोली मार दी। घटना ओकारा जिले के देपालपुर तहसील में हुजरा शाह मुकीम के अटारी रोड इलाके में हुई। 

संदिग्ध व्यक्ति मौके से फरार

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि संदिग्ध व्यक्ति मौके से फरार है। एआरवाई न्यूज के अनुसार, अधिकारियों ने संदिग्ध व्यक्ति को गिरफ्तार करने के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है और पीड़ित की मां की शिकायत के आधार पर उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

पंजाब के कबीरवाला में भी हुई घटना

पंजाब के कबीरवाला में एक अलग घटना में, एक सौतेले बेटे ने वैवाहिक विवाद के बाद अपने दो सौतेले भाइयों की हत्या कर दी। पुलिस रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ितों की पहचान कैसर अब्बास और नासिर अब्बास के रूप में हुई है। संदिग्ध मुनीर अहमद ने कथित तौर पर एक भाई को गोली मारकर और दूसरे को चाकू घोंपकर मार डाला। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मुनीर अहमद ने अपने दूसरे सौतेले भाई का सड़कों पर पीछा किया और फिर उस पर चाकू से हमला कर दिया।

'व्यक्तिगत विवाद' को लेकर दो साले की हत्या

पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया। इसी तरह की एक घटना में, लाहौर के हंजरवाल इलाके में एक व्यक्ति ने 'व्यक्तिगत विवाद' के चलते अपने दो साले की हत्या कर दी। रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना एक शादी को लेकर पारिवारिक असहमति से उपजे व्यक्तिगत विवाद के कारण हुई।

पीड़ित की बहन ने अपने परिवार की सहमति के बिना फहाद नाम के एक व्यक्ति से शादी कर ली थी, लेकिन बाद में उसके रिश्तेदार उसे वापस घर ले आए। जाहिर तौर पर बदले की कार्रवाई में, फहाद और उसके साथियों ने कथित तौर पर दो भाइयों की गोली मारकर हत्या कर दी, जब वे दूध की दुकान पर काम कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: 'आटा-दाल खरीदने में छूट रहे पसीने, गुजारे के लिए लोग कर रहे दो नौकरियां' , PAK के बड़े नेता ने सरकार पर उठाए सवाल

यह भी पढ़ें: क्या पाकिस्तान का होने वाला है बांग्लादेश जैसा हाल? जनरल मुनीर को सता रहा खौफ, खानी पड़ी खुदा की कसम