Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: बुशरा बीबी को एक छोटे कमरे में रहने को किया जा रहा मजबूर, इमरान खान की पत्नी को जान का खतरा

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने सोमवार को दावा किया कि खान की पत्नी बुशरा बीबी को उनके बानी गाला आवास को उप-जेल घोषित किए जाने के बावजूद एक छोटे से कमरे तक सीमित रखा गया है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के महासचिव उमर अयूब ने कहा कि बुशरा बीबी के भोजन संबंधी मुद्दे अब तक हल नहीं हुए हैं।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Mon, 11 Mar 2024 08:02 PM (IST)
Hero Image
पीटीआई नेता उमर अयूब ने कहा कि बुशरा बीबी के भोजन संबंधी मुद्दे अब तक हल नहीं हुए हैं।

पीटीआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने सोमवार को दावा किया कि खान की पत्नी बुशरा बीबी को उनके बानी गाला आवास को उप-जेल घोषित किए जाने के बावजूद एक छोटे से कमरे तक सीमित रखा गया है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के महासचिव उमर अयूब ने कहा कि बुशरा बीबी के भोजन संबंधी मुद्दे अब तक हल नहीं हुए हैं।

अयूब ने कहा कि आप बुशरा बीबी को इमरान खान की कमजोरी न समझें। वह पूर्व प्रधानमंत्री की ताकत थीं। पिछले महीने अदियाला जेल के अधिकारियों द्वारा एक पाकिस्तानी अदालत को सूचित किया गया था कि 49 वर्षीय बुशरा बीबी को सुरक्षा खतरे के कारण जेल में स्थानांतरित नहीं किया जा सकता।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में ढहने की कगार पर अभिनेता दिलीप कुमार का पुश्तैनी घर, बारिश की वजह से हो रहा क्षतिग्रस्त

यह जानकारी इस्लामाबाद हाईकोर्ट को तब दी गई, जब वह बुशरा बीबी द्वारा बानी गाला से अदियाला में स्थानांतरण की मांग वाली याचिका पर सुनवाई कर रही थी। पिछले महीने तोशखाना भ्रष्टाचार मामले में एक अदालत द्वारा दंपति को 14 साल जेल की सजा सुनाए जाने के बाद बुशरा बीबी को खान के बानी गाला निवास में कैद कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Pakistan: शहबाज शरीफ के मंत्रिमंडल में 19 नेताओं को मिल सकती है जगह, राष्ट्रपति जरदारी को भेजी लिस्ट