Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: इमरान को छुड़ाने के लिए जेल तक पहुंच गए कार्यकर्ता, पुलिस ने देखा और फिर...

Pakistan रावलपिंडी पुलिस ने अदियाला जेल के बाहर विरोध प्रदर्शन करने पर पीटीआई के कई नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने पाकिस्तानी दंड संहिता की धारा 144 के तहत मामला दर्ज किया है। इसमें पीटीआई के कार्यकर्ताओं पर कानून का उल्लंघन करने पुलिस का विरोध करने और पुलिस की वर्दी को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया गया है।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Mon, 17 Jun 2024 05:21 PM (IST)
Hero Image
पुलिस ने अदियाला जेल के बाहर प्रदर्शन करने पर छह कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। (File Photo)

एएनआई, इस्लामाबाद। रावलपिंडी में पुलिस ने इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के कई नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने अदियाला जेल के बाहर विरोध प्रदर्शन करने पर इन नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। गौरतलब है कि पीटीआई के संस्थापक इमरान खान इसी जेल में बंद हैं। पार्टी के नेताओं ने इमरान की रिहाई की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

समाचार एजेंसी एएनआई ने पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से बताया कि पुलिस ने पाकिस्तानी दंड संहिता की धारा 144 के तहत प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसमें पीटीआई के कार्यकर्ताओं पर कानून का उल्लंघन करने, पुलिस का विरोध करने और पुलिस की वर्दी को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया गया है। विरोध प्रदर्शन के चलते नवीद अख्तर, नोमान तारिक, जुबैर हुसैन, अकील खान और मकसूद जफर सहित छह पीटीआई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है।

आम चुनाव में धांधली का आरोप

रिपोर्ट में बताया गया है कि 8 फरवरी को पाकिस्तान में हुए आम चुनावों में कथित धांधली के खिलाफ पीटीआई देश भर में विरोध प्रदर्शन कर रही है। पार्टी अपने "चोरी हुए जनादेश" की बहाली और पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान सहित अन्य नेताओं की तत्काल रिहाई की मांग कर रही है। बताते चलें कि इमरान मई 2023 से अदियाला जेल में बंद हैं। पीटीआई ने 10 मार्च को आम चुनावों में कथित हेरफेर के खिलाफ देश भर में विरोध प्रदर्शन किया था।