Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: मुल्तान में कबाड़ की दुकान में विस्फोट से बच्चे की मौत, चार घायल

Multan Blast विस्फोट मुल्तान के तवाकल कस्बे में एक कबाड़ी की दुकान में हुआ। बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई जबकि घायल लोगों को मुल्तान के निश्तार अस्पताल ले जाया गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मृतक की पहचान अहमद अली के रूप में हुई है। उन्होंने आगे कहा कि घटना की जांच की जा रही है।

By Jagran NewsEdited By: Mahen KhannaUpdated: Mon, 11 Dec 2023 07:29 AM (IST)
Hero Image
Multan blast पाकिस्तान के मुल्तान में ब्लास्ट।

एएनआई, इस्लामाबाद। Multan Blast पाकिस्तान के मुल्तान में एक स्क्रैप दुकान में भीषण विस्फोट की खबर सामने आई है। विस्फोट के चलते एक बच्चे की मौत हो गई और एक महिला सहित चार अन्य घायल हो गए।

जानकारी के मुताबिक, यह विस्फोट मुल्तान के तवाकल कस्बे में एक कबाड़ी की दुकान में हुआ। एआरवाई न्यूज ने सूत्रों के हवाले से बताया कि बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि घायल लोगों को मुल्तान के निश्तार अस्पताल ले जाया गया।

एसएचओ की भी विस्फोट में हुई मौत

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मृतक की पहचान अहमद अली के रूप में हुई है। उन्होंने आगे कहा कि घटना की जांच की जा रही है। इससे पहले, खुजदार काउंटर-टेररिज्म डिपार्टमेंट (सीटीडी) के एसएचओ की उनके वाहन को निशाना बनाकर किए गए विस्फोट में मौत हो गई।

अधिकारी के वाहन में रखा गया था बम  

पुलिस के मुताबिक, घटना खुजदार के इब्राहिम रोड पर हुई जब SHO CTD खुजदार मुहम्मद मुराद के वाहन को निशाना बनाया गया। पुलिस ने कहा कि CTD अधिकारी के वाहन में बम रखा गया था।

पुलिस और सुरक्षा बल बम निरोधक दस्ते के साथ विस्फोट स्थल पर पहुंचे जो विस्फोट के पैमाने का आकलन कर रहे थे। सीटीडी पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि मृतक SHO के शव को जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया।

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले हफ्ते खैबर पख्तूनख्वा के पेशावर में वारसाक रोड पर एक बम विस्फोट में तीन बच्चों सहित कम से कम सात लोग घायल हो गए थे। पुलिस ने बताया कि धमाका बाबू गढ़ी चौक के पास हुआ था।

पुलिस ने कहा कि विस्फोट में सड़क के किनारे रखे गए चार किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था। घायलों को इलाज के लिए लेडी रीडिंग अस्पताल ले जाया गया।