Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान के हंगू में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई, आतंकवाद निरोधक दस्ता ने चार को किया गिरफ्तार

पाकिस्तान के आतंकवाद निरोधक दस्ता (सीटीडी) ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। ये सभी हंगू के तोरावारी इलाके में वांछित आतंकी करार दिए गए हैं। ये सभी आतंकी स्थानीय लोगों से फिरौती लेने में शामिल थे। साथ ही अफगानिस्तान के नंबरों से कॉल करते थे और लोगों को धमकी देते थे। आतंकियों के पास से एक मशीन गन चार कलाश्निकोव दो ग्रेनेड और एक अफगानिस्तान सिम बरामद हुआ है।

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Sun, 09 Jul 2023 10:06 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के हंगू में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई।

इस्लामाबाद, एएनआई। पाकिस्तान के आतंकवाद निरोधक दस्ता (सीटीडी) ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। ये सभी हंगू के तोरावारी इलाके में वांछित आतंकी करार दिए गए हैं।

आतंकियों के पास से आपत्तिजनक चीजें बरामद

जानकारी के अनुसार, ये सभी आतंकी स्थानीय लोगों से फिरौती लेने में शामिल थे। साथ ही अफगानिस्तान के नंबरों से कॉल करते थे और लोगों को धमकी देते थे। गिरफ्तार आतंकियों के पास से एक मशीन गन, चार कलाश्निकोव, दो ग्रेनेड और एक अफगानिस्तान सिम बरामद हुआ है।

डेरा इस्माइल खान में मारे गए थे तीन आतंकी

पाकिस्तान के डॉन अखबार ने बताया कि डेरा इस्माइल खान में एक खुफिया-आधारित ऑपरेशन में तीन आतंकवादी मारे गए। साथ ही आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुआ है। मारे गए आतंकी सुरक्षाकर्मियों, पुलिस और निर्दोष नागरिकों के खिलाफ विभिन्न आतंकी गतिविधियों में सक्रिय थे।

बता दें कि पिछले हफ्ते पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने उत्तरी वजीरिस्तान और टैंक में गोलीबारी में छह लोगों को मारा था, जिन्हें आतंकी के रूप में चिह्नित किया गया था। पाकिस्तानी सेना ने बताया कि वजीरिस्तान के रजमाक में तीन और टैंक सिटी में गोलबारी में तीन लोग मारे गए थे। मारे गए संदिग्धों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ था।

आतंकी गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई जारी

पाकिस्तानी सेना ने कहा कि ये आतंकी, सुरक्षा बलों के खिलाफ आतंकी गतिविधियों और निर्दोष नागरिकों की हत्या में सक्रिय रूप से शामिल थे। सेना ने कहा कि क्षेत्र के स्थानीय लोगों ने ऑपरेशन की सराहना की और आतंकी को खत्म करने के लिए अपना पूरा समर्थन व्यक्त किया।