Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK की अदालत ने इमरान खान और बुशरा बीबी को दिया एक और झटका, भ्रष्टाचार के नए मामले में पाए गए दोषी

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान भ्रष्टाचार के एक और मामले में दोषी पाए गए हैं। न्यायाधीश नासिर जावेद राणा ने रावलपिंडी की उच्च सुरक्षा वाली अदियाला जेल में सुनवाई की। न्यायाधीश ने अदालत कक्ष में इमरान खान और बुशरा की उपस्थिति में आरोप पत्र पढ़ा। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार सुनवाई के दौरान अदालत ने कहा कि मामले में 58 गवाहों के बयान दर्ज किए जाएंगे।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Tue, 27 Feb 2024 04:31 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान कोर्ट ने इमरान खान और उनकी पत्नी को भ्रष्टाचार के मामले में सजा सुनाई है। (फोटो सोर्स: जागरण)

पीटीआई, इस्लामाबाद। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही। पाकिस्तान की एक अदालत ने मंगलवार को इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा को कथित तौर पर रिश्वत के रूप में जमीन लेने के आरोप में दोषी ठहराया है।  190 मिलियन पाउंड के अल कादिर भ्रष्टाचार मामले में इमरान खान और उनकी पत्नी को दोषी ठहराया गया है।

190 मिलियन पाउंड के भ्रष्टाचार के मामले में हुई कार्रवाई

न्यायाधीश नासिर जावेद राणा ने रावलपिंडी की उच्च सुरक्षा वाली अदियाला जेल में सुनवाई की।  न्यायाधीश ने अदालत कक्ष में इमरान खान और बुशरा की उपस्थिति में आरोप पत्र पढ़ा। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) ने अल कादिर यूनिवर्सिटी ट्रस्ट के नाम पर सैकड़ों नहर भूमि के कथित अधिग्रहण के संबंध में इमरान खान और उनकी पत्नी के खिलाफ जांच शुरू की थी। जांच में 190 मिलियन पाउंड के भ्रष्टाचार की खबर सामने आई है।

58 गवाहों के दर्ज किए गए बयान

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, सुनवाई के दौरान अदालत ने कहा कि मामले में 58 गवाहों के बयान दर्ज किए जाएंगे।

न्यायाधीश ने खान के खिलाफ आरोप तय करते समय उनसे पूछा कि क्या वह दोषी हैं या नहीं। इस सवाल का जवाब देते हुए इमरान खान ने कहा, "मुझे आरोप पत्र क्यों पढ़ना चाहिए जब मुझे पता है कि इसमें क्या लिखा है।

बता दें कि इमरान खान को पहले ही 10 साल तक राजनीति में भाग लेने पर रोक लगा दी गई है।

यह भी पढ़ें: Imran Khan: जेल में वकीलों से अकेले मिल सकेंगे इमरान खान, कोर्ट ने कहा साथ ले जा सकेंगे ये सामान