Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan Crime: दामाद को दिया तलाक तो पिता ने काटा बेटी का पैर, पीड़िता ने सुनाई दिल को झकझोर देने वाली आपबीती

पाकिस्तान में एक महिला ने शादी तोड़ने के लिए तलाक की अर्जी लगाई तो उसके पिता ने उसके पैर को कुल्हाड़ी से काट डाला। महिला ने पुलिस को बताया कि उसका पति परिवार चलाने की जिम्मदेारी नहीं लेता था। तंग आकर उसने तलाक की अर्जी लगाई। हालांकि इस फैसले से उसके पिता और चाचा नाराज थे। नौशारोफरोज के एसएसपी ने मामले पर संज्ञान लिया।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Sat, 27 Jul 2024 10:03 AM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान में महला के पिता ने उसके साथ बर्बरता किया।(फोटो सोर्स: जागरण)

एएनआई, कराची।  पाकिस्तान के कराची से एक दिल को झकझोर देने वाली वारदात को अंजाम दिया गया है। एक महिला ने शादी तोड़ने के लिए तलाक की अर्जी दाखिल की तो उसके पिता और चाचा ने मिलकर ने उसके साथ बर्बरता की। पिता और चाचा ने गुस्से में उसके पैर को कुल्हाड़ी से काट दिया।

सोबिया बतूल शाह नाम की महिला ने पुलिस को बताया कि उसके अपमानजनक और मार-पिटाई करने वाले पति से तलाक मांगने पर उसके पैर काट दिए गए। उसके पति ने कभी भी अपने परिवार की जिम्मेदारी नहीं ली।

चाचा और पिता ने कुल्हाड़ी से सोबिया का काट डाला पैर

कथित तौर पर सोबिया के पिता सैयद मुस्तफा शाह और उसके चाचा सैयद कुर्बान शाह, एहसान शाह, शाह नवाज और मुश्ताक शाह ने कुल्हाड़ियों से सोबिया को घायल कर दिया और उसे खून से लथपथ छोड़कर भाग खड़े हुए। इसके बाद सोबिया को पुलिस नवाब शाह अस्पताल ले गई।  

महिला ने पुलिस को आगे बताया कि उसका पति नियमित रूप से उसके साथ दुर्व्यवहार करता था और उसका और उसके दो बच्चों का भरण-पोषण करने में असफल था। सोबिया ने बताया कि जब-जब वो अपने पति की शिकायत घरवालों से करती तो वो अनसुना कर देते।

एसएसपी ने मामले पर लिया संज्ञान

पुलिस के अनुसार, सोबिया के नाराज माता-पिता ने उस पर अपने पति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करके परिवार को बदनाम करने का आरोप लगाया। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, जब उसने अपना मामला वापस लेने से इनकार कर दिया, तो उन्होंने उस पर कुल्हाड़ियों से हमला कर दिया।

नौशारोफरोज के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ने घटना का तत्काल संज्ञान लिया और स्थानीय स्टेशन हाउस अधिकारी (एसएचओ) को सभी आरोपियों को सजा दिलवाने की बात कही है।