Move to Jagran APP

Pakistan Crisis: पाकिस्तान में आटे के लिए हाहाकार, लूटपाट पर उतारू हो रहे लोग; नहीं थम रही भगदड़ की घटनाएं

पाकिस्तान में गेहूं के आटे के लिए हाहाकार जारी है। लोग रोटी-दाल जुटाने के लिए अब लूटपाट पर उतारू हो रहे हैं। मानसेहरा में ओघी तहसील के करोरी क्षेत्र में बुधवार को एक वितरण केंद्र से लोग मुफ्त आटे की बोरियां लूटकर भाग गए। File Photo

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Fri, 14 Apr 2023 07:17 PM (IST)Updated: Fri, 14 Apr 2023 07:17 PM (IST)
पाकिस्तान में आटे के लिए हाहाकार, लूटपाट पर उतारू हो रहे लोग।

इस्लामाबाद, एएनआई। पाकिस्तान में गेहूं के आटे के लिए हाहाकार जारी है। लोग रोटी-दाल जुटाने के लिए अब लूटपाट पर उतारू हो रहे हैं। मानसेहरा में ओघी तहसील के करोरी क्षेत्र में बुधवार को एक वितरण केंद्र से लोग मुफ्त आटे की बोरियां लूटकर भाग गए। इस दौरान भगदड़ में कई लोग घायल हो गए।

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटनाएं

बता दें कि पाकिस्तान में मुफ्त वितरण केंद्रों पर भगदड़ की इस तरह की कई घटनाएं हो चुकी हैं, जिसमें कई लोगों की जान जा चुकी है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, सरकारी योजना के तहत मुफ्त आटा लेने के लिए लोग निर्धारित स्वास्थ्य केंद्र में घुस आए।

लोगों ने अनियमितता का लगाया आरोप

पाकिस्तान स्थित स्थानीय अखबार डॉन समाचारपत्र के अनुसार, देरी और अनियमित वितरण के कारण वहां भगदड़ मची। लोगों ने आटे की बोरिया लदे ट्रक को घेर लिया और सैकड़ों बोरियां लूटकर चलते बने। भगदड़ में घायल लोगों को इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया।लोगों ने कहा कि वितरण करने वाले पक्षपात कर रहे थे।

वितरण केंद्र पर एक बुजुर्ग ने बताया, ''प्रभावशाली लोग आटे की कई बोरियां ले जा रहे थे, लेकिन रमजान में रोजा रखे गरीब कई घंटे तक कतार में रहने के बावजूद खाली हाथ लौट गए।''

गड़बड़ी को लेकर लोगों का विरोध

इससे पहले नौ अप्रैल को खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बजार में वितरण में हो रही अनियमितता के विरोध में सैकड़ों लोगों ने प्रदर्शन किया था। प्रदर्शनकारियों ने सरकार और जिला प्रशासन से अनियमितता के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की थी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.