Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: पुलिस की वर्दी में आए डकैतों ने कराची के कई घरों में मचाया तांडव, लाखों के आभूषण-नकदी पर हाथ किया साफ

पाकिस्तान के कराची शहर के गुलशन-ए-मायमार क्षेत्र में पुलिस की वर्दी पहनकर डकैतों ने कई घरों में लूटपाट की। हाल ही में लाहौर में गुरु नानक प्रकाश पर्व में भाग लेने आए भारतीय सिख कंवल जीत सिंह और उनके परिवार के सदस्यों को पुलिस वर्दी पहने लुटेरों ने लूट लिया। डकैत सिंध पुलिस अधिकारियों की वर्दी और सादे कपड़ों में थे।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Sat, 02 Dec 2023 10:27 PM (IST)
Hero Image
Pakistan: पुलिस की वर्दी में आए डकैतों ने कराची के कई घरों में मचाया तांडव (फाइल फोटो)

एएनआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के कराची शहर के गुलशन-ए-मायमार क्षेत्र में पुलिस की वर्दी पहनकर डकैतों ने कई घरों में लूटपाट की। हाल ही में लाहौर में गुरु नानक प्रकाश पर्व में भाग लेने आए भारतीय सिख कंवल जीत सिंह और उनके परिवार के सदस्यों को पुलिस वर्दी पहने लुटेरों ने लूट लिया।

पुलिस अधिकारियों की वर्दी और सादे कपड़ों में थे डकैत

कराची के पीड़ित परिवारों के अनुसार, डकैत सिंध पुलिस अधिकारियों की वर्दी और सादे कपड़ों में थे। सोना, आभूषण, मोबाइल फोन और नकदी समेत सभी कीमती सामान लूट लिए।

डकैतों ने दूसरे घरों को निशाना बनाया

इसके अलावा एक घर के बाद डकैतों ने दूसरे घरों को भी निशाना बनाया और सामान के साथ सीसीटीवी फुटेज भी ले गए। कराची पुलिस ने पिछले महीने सुरजन कस्बे से इसी तरह की घटना में दो अपराधियों को गिरफ्तार किया था।

यह भी पढ़ें- Earthquake in Philippines: फिलीपींस में भूकंप से कांपी धरती, मिंडानाओ में 7.4 तीव्रता के झटके; सुनामी की चेतावनी जारी

क्या बोले वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मेहरोज

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मेहरोज अली ने कहा है कि दोनों पुलिस वर्दी पहनकर लूटपाट करने वाले छह सदस्यीय गिरोह के सदस्य हैं। उल्लेखनीय है पिछले दिनों पुलिस वर्दी वाले डकैतों ने एक सिख परिवार के साथ लूटपाट की थी।

40 लाख के आभूषण-नकदी पर हाथ साफ किया

कराची के गार्डन क्षेत्र में घरेलू नौकरानियां 40 लाख के आभूषण और नकदी चुराकर भाग गई। शिकायत के अनुसार, घटना से पांच दिन पहले नौकरानियों को काम पर रखा गया था। अक्टूबर में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के पूर्व असेंबली सदस्य के घर से भी नौकरानी 85 लाख के आभूषण और पांच लाख रुपये लेकर भाग निकली थी।

यह भी पढ़ें- Israel-Hamas War: युद्धविराम के बाद घनी आबादी वाले दक्षिणी गाजा में भीषण लड़ाई, मारे गए 200 लोग; हमास के 600 ठिकाने तबाह