Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan Election 2024: 'हमारे लोगों ने बोल दिया...' जेल में बैठे इमरान खान को PTI की जीत की उम्मीद

Pakistan General Election 2024 तोशाखाना समेत अन्य मामले में गिरफ्तार पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता फिलहाल जेल में बंद हैं। चुनाव आयोग ने उनके सभी नामांकनों को खारिज कर दिया था जिस वजह से आम चुनावों तक नहीं लड़ सके। जेल में बंद पाकिस्तानी नेता ने लोगों के जनादेश की रक्षा के लिए फॉर्म 45 की रक्षा करने पर भी जोर दिया।

By Agency Edited By: Piyush Kumar Updated: Fri, 09 Feb 2024 03:43 AM (IST)
Hero Image
पीटीआई के अध्यक्ष इमरान ने पार्टी की जीत की उम्मीद जताई है।(फोटो सोर्स: एएनआई)

एएनआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान में छिटपुट हिंसा के बीच आम चुनाव के लिए गुरुवार शाम मतदान संपन्न हुआ। आज (शुक्रवार) दोपहर तक ज्यादातर परिणाम आने की उम्मीद है। परिणाम आने से पहले ही इमरान खान  दावा किया है कि लोगों ने बड़ी संख्या में उनके पक्ष में मतदान किया है।

इस बार भी उनकी जीत होगी। तोशाखाना समेत अन्य मामले में गिरफ्तार पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता फिलहाल जेल में बंद हैं। चुनाव आयोग ने उनके सभी नामांकनों को खारिज कर दिया था, जिस वजह से आम चुनावों तक नहीं लड़ सके।

इमरान खान ने अपने समर्थकों को दिया संदेश

जेल में बंद पाकिस्तानी नेता ने लोगों के जनादेश की रक्षा के लिए 'फॉर्म 45' की रक्षा करने पर भी जोर दिया और अपनी जीत पर विश्वास जताते हुए कहा, "कोई भी ताकत उस विचार को नहीं हरा सकती जिसका समय आ गया है।"

इमरान खान ने आगे दावा किया कि रात नौ बजे तक पीटीआई समर्थक 125 सीटों पर आगे चल रहे हैं। वहीं, पीएमएलएन महज 44 सीटों पर आगे है। पीपीपी 28 सीटों पर तो एमक्यूएम नौ सीटों पर आगे चल रही है। बता दें कि फॉर्म 45 को पाकिस्तान चुनाव आयोग द्वारा गणना विवरण के रूप में जाना जाता है।

नवाज शरीफ की पार्टी का पलड़ा भारी

चुनाव ड्यूटी के दौरान खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के डेरा इस्माइल खां जिले में सुरक्षाकर्मियों के वाहन पर हमले में छह पुलिसकर्मियों की मौत हो गई।  पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) को चुनाव में बढ़त मिलने की उम्मीद है। बताया जा रहा है कि इस बार नवाज शरीफ को पाकिस्तान सेना का समर्थन हासिल है। 

यह भी पढ़ें: Pakistan Elections: कौन होगा पाकिस्तान का नया वजीर-ए-आजम? हिंसा के बीच चुनाव संपन्न; देर रात तक स्थिति होगी स्पष्ट