Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan Election Result: शरीफ को बड़ा झटका, इस्लामाबाद की तीन संसदीय सीटों के परिणाम निलंबित, इस्लामाबाद हाईकोर्ट का फैसला

Pakistan Election Result कोर्ट ने पेश किए गए ठोस साक्ष्यों का संज्ञान लेते हुए तीनों सीटों का परिणाम निलंबित कर दिया है। एक अन्य घटनाक्रम में एनए-12 सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में जीते मुहम्मद इदरीस और पंजाब विधानसभा के लिए निर्वाचित काशिफ नवेद ने शहबाज शरीफ से मिलकर पीएमएल एन की सदस्यता ग्रहण कर ली है। इस बीच पाकिस्तान में सोशल मीडिया एक्स लगातार तीसरे दिन बाधित रहा।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Updated: Mon, 19 Feb 2024 10:25 PM (IST)
Hero Image
Pakistan Election Result: शरीफ को बड़ा झटका, इस्लामाबाद की तीन संसदीय सीटों के परिणाम निलंबित (File Photo)

पीटीआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान में चुनाव में धांधली होने के साक्ष्य मिलने के बाद इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की तीन संसदीय सीटों के चुनाव परिणाम निलंबित कर दिए हैं। इससे सरकार बनाने के प्रयास में जुटी नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) को बड़ा झटका लगा है। हाईकोर्ट ने जिन तीन सांसदों का निर्वाचन रद किया है उनके नाम अंजुम अकील खान, तारिक फजल चौधरी और राजा खुर्रम नवाज हैं।

मुहम्मद अली बुखारी ने दस फरवरी को चुनौती दी थी

ये लोग क्रमश: एनए-46, एन-47 और एनए-48 से निर्वाचित हुए हैं। खान और चौधरी पीएमएल एन के प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़े थे जबकि नवाज निर्दलीय आधार पर चुनाव लड़े थे लेकिन बाद में पीएमएल एन में शामिल हो गए थे। इन सभी के निर्वाचन को इमरान की पार्टी पीटीआइ समर्थित प्रत्याशी रहे आमिर मुगल, शोएब शाहीन और मुहम्मद अली बुखारी ने दस फरवरी को चुनौती दी थी।

शरीफ की पार्टी को झटका

कोर्ट ने पेश किए गए ठोस साक्ष्यों का संज्ञान लेते हुए तीनों सीटों का परिणाम निलंबित कर दिया है। एक अन्य घटनाक्रम में एनए-12 सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में जीते मुहम्मद इदरीस और पंजाब विधानसभा के लिए निर्वाचित काशिफ नवेद ने शहबाज शरीफ से मिलकर पीएमएल एन की सदस्यता ग्रहण कर ली है। इस बीच पाकिस्तान में इंटरनेट साइट एक्स के लगातार तीसरे दिन बाधित रहने की सूचना है। इसे विरोध को थामने के सेना समर्थित कार्यवाहक सरकार के प्रयास के तौर पर देखा जा रहा है।