Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: चुनाव से पहले पाकिस्तान में हिंसा का दौर जारी, कराची में भिड़े दो दलों के कार्यकर्ता; गोलीबारी में बच्चे की मौत

Pakistan पाकिस्तान में आठ फरवरी को होने वाले चुनाव से पहले हिंसा का दौर जारी है। कराची में मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई। इस हिंसक झड़प में एक 12 वर्षीय लड़के की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि इलाके में चुनाव प्रचार के दौरान दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए थे।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Updated: Sat, 03 Feb 2024 09:54 AM (IST)
Hero Image
Pakistan: चुनाव से पहले पाकिस्तान में हिंसा का दौर जारी, गोलीबारी में गई बच्चे की जान (फोटो एएफपी)

एएनआई, कराची। Pakistan Election: पाकिस्तान में आठ फरवरी को होने वाले चुनाव से पहले हिंसा का दौर जारी है। कराची में मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई। इस हिंसक झड़प में एक 12 वर्षीय लड़के की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए।

हिंसक झड़प में हुई एक बच्चे की मौत

पुलिस के अनुसार, न्यू कराची के सेक्टर 11-जे में मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट और पीपीपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई थी। इस झड़प में 12 वर्षीय लड़के की मौत हो गई, जबकि गोलीबारी की घटना में तीन अन्य घायल हो गए।

मामूली नोकझोंक ने लिया हिंसक रूप

पुलिस ने बताया कि इलाके में चुनाव प्रचार के दौरान दोनों पार्टियों के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए थे। एआरवाई न्यूज के अनुसार, दोनों पक्षों के बीच बहस हुई, जिसके बाद नोकझोंक ने हिंसक रूप ले लिया और इस दौरान गोलीबारी भी हुई, जिसमें एक बच्चे की मौत हो गई।

तीसरी बार हुई दोनों पार्टियों के बीच झड़प

बता दें कि दोनों पार्टियों के बीच बीते कुछ दिनों में यह तीसरी झड़प है। पिछले रविवार को कराची के नाजिमाबाद इलाके में एक ऐसी ही घटना में मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट का कार्यकर्ता मारा गया था। मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट ने पीपीपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ FIR भी दर्ज कराई थी।

यह भी पढ़ें- इमरान खान की पार्टी ने अपना घोषित आंतरिक चुनाव स्थगित किया, कहा- अमेरिकी शक्ति को चुनौती नहीं दी होती तो...

दोनों पार्टियों ने एक-दूसरे के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

इससे पहले मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने 22 जनवरी को कराची के हैदरी इलाके में हिंसा को लेकर एक-दूसरे के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। उन्होंने हिंसक झड़प के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराया था। बताते चलें कि पाकिस्तान में आठ फरवरी को चुनाव होना है।

यह भी पढ़ें- पहले से ही अमेरिका को थी पाकिस्तान में ओसामा के होने की आशंका, तत्कालीन विदेश मंत्री ने जाहिर की थी शंका