Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: 'सेना को मुझसे माफी मांगनी चाहिए', जेल में बंद इमरान खान ने आर्मी को फिर ललकारा, कहा- मुझे अगवा किया गया

Pakistan पाकिस्तानी सेना की ओर से माफी की मांग किए जाने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने माफी मांगने की बजाय उल्टा सेना पर ही उनके अपहरण करने का आरोप लगा दिया है। साथ ही खुद ही मांग कर दी कि सेना इसके लिए उनसे माफी मांगे। गौरतलब है कि पीटीआई चीफ इमरान पिछले साल मई से जेल में बंद हैं।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sun, 04 Aug 2024 06:08 PM (IST)
Hero Image
इमरान पिछले साल मई से पाकिस्तान की जेल में बंद हैं। (File Image)

पीटीआई, इस्लामाबाद। जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पिछले साल नौ मई को उनकी गिरफ्तारी के बाद भड़के दंगों के लिए माफी मांगने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि उल्टा सेना को उनसे माफी मांगनी चाहिए। साथ ही उन्होंने सेना द्वारा खुद का अपहरण करने का भी आरोप लगाया।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार इमरान खान ने कहा कि हिंसा के दिन पाक रेंजर्स ने उनका अपहरण किया था। गौरतलब है कि इमरान को नौ मई 2023 को भ्रष्टाचार के एक मामले में पेशी के दौरान इस्लामाबाद उच्च न्यायालय परिसर से पाक रेंजर्स ने गिरफ्तार किया था।

पीटीआई ने किया था देशव्यापी प्रदर्शन

उनकी गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के समर्थकों ने देशव्यापी विरोध प्रदर्शन किया और दंगे भड़क उठे थे। इससे देशभर में नागरिक और सैन्य प्रतिष्ठानों को नुकसान हुआ था। सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल अहमद शरीफ ने इस वर्ष सात मई को कहा था कि पीटीआई (इमरान की पार्टी) के साथ कोई भी बातचीत हो सकती है, बशर्ते पार्टी अपनी अराजकता की राजनीति के लिए माफी मांगे।

इमरान ने किया माफी मांगने से इनकार

इस बयान के बाद, विभिन्न क्षेत्रों से यह मांग उठी कि खान की पार्टी को ‘काला दिवस’ ​​हिंसा के लिए माफी मांगनी चाहिए। पीटीआई ने डॉन अखबार की रिपोर्ट के हवाले से बताया कि शनिवार को रावलपिंडी की अदियाला जेल में मीडिया से बातचीत के दौरान खान ने एक सवाल के जवाब में कहा कि नौ मई की हिंसा के लिए माफी मांगने का कोई कारण नहीं है।

उन्होंने कहा कि उन्हें इस्लामाबाद उच्च न्यायालय परिसर से एक मेजर जनरल के नेतृत्व में रेंजर्स ने गिरफ्तार किया था। खान ने कहा कि उल्टा सेना को उनसे माफी मांगनी चाहिए, क्योंकि हिंसा के दिन पाक रेंजर्स ने उनका अपहरण कर लिया था।