Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: बलूच युवाओं की फर्जी मुठभेड़ मामले में आतंकवाद-रोधी विभाग पर कसा शिकंजा, चार कर्मचारियों पर FIR दर्ज

पाकिस्तान के आतंकवाद-रोधी विभाग के चार कर्मचारियों के खिलाफ बलूच युवाओं की हत्या के मामले में पहली FIR दर्ज की गई है। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार तुरबत में बलूच युवाओं की कथित हत्या को लेकर ये FIR दर्ज की गई है। CTD द्वारा फर्जी मुठभेड़ में चार युवाओं के मारे जाने के बाद पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में बड़े पैमाने पर विरोध-प्रदर्शन हुआ था।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Sun, 10 Dec 2023 10:53 AM (IST)
Hero Image
Pakistan: बलूच युवाओं की फर्जी मुठभेड़ मामले में आतंकवाद-रोधी विभाग पर कसा शिकंजा, चार कर्मचारियों पर FIR दर्ज (फाइल फोटो)

एएनआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के आतंकवाद-रोधी विभाग के चार कर्मचारियों के खिलाफ बलूच युवाओं की हत्या के मामले में पहली FIR दर्ज की गई है। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, तुरबत में बलूच युवाओं की कथित हत्या को लेकर ये FIR दर्ज की गई है।

बलूचिस्तान प्रांत में हुआ था विरोध-प्रदर्शन

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट (CTD) द्वारा फर्जी मुठभेड़ में चार युवाओं के मारे जाने के बाद पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में बड़े पैमाने पर विरोध-प्रदर्शन हुआ था।

फर्जी मुठभेड़ में मारे गए युवक बालाच मोला बख्श के परिवार ने केच जिले में विरोध किया था। परिवार के सदस्यों के अनुसार, बख्श और तीन अन्य लोगों को एक फर्जी मुठभेड़ में मार दिया गया था।

आतंकवाद-रोधी विभाग ने आरोपों को बताया बेबुनियाद

हालांकि, आतंकवाद-रोधी विभाग ने परिवार के आरोपों को बेबुनियाद बताया। उन्होंने कहा कि केच के जिला मुख्यालय तुरबत के उत्तर में झड़प हुई थी। जिसमें तीन संदिग्ध मारे गए थे। मृतकों में से एक की पहचान बालाच के रूप में हुई थी।

यह भी पढ़ें- Pakistan News: 'नवाज शरीफ 'चयन' के माध्यम से चाह रहे हैं चौथा कार्यकाल...,' पीपीपी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी बोले

20 नवंबर को किया था बालाच को गिरफ्तार

सीटीडी ने दावा किया कि उसे 20 नवंबर को पांच किलोग्राम विस्फोटक के साथ गिरफ्तार किया गया था। उसके खिलाफ 21 नवंबर को एक FIR दर्ज की गई थी। जिसके बाद उसे तुरबत में आतंकवाद विरोधी अदालत (एटीसी) के सामने पेश किया गया था। डॉन के अनुसार, 22 और 23 नवंबर के बीच की रात को बालाच का शव हॉस्पिटल लाया गया, जहां उसके परिवार ने उसकी पहचान की थी।

यह भी पढ़ें- Pakistan Election: क्या फिर टलेगा पाकिस्तान आम चुनाव? पीएमएल-एन नेता अमीर मुकाम ने दिया यह सुझाव