Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान में लोगों को एक और झटका, आटे का रेट सुन उड़ जाएंगे आपके होश; एक किलो की कीमत 140 रुपये पहुंची

पाकिस्तान के सरगोधा शहर के मिल मालिकों ने आटे की 20 किलो की बोरी की कीमत में 100 रुपये बढ़ा दी है जिससे आटे की कीमत आसमान पर पहुंच गई है। स्थानीय अखबार के अनुसार पाकिस्तान में आटे की मूल्य में वृद्धि के बाद अब 20 किलो की बोरी की कीमत 2800 रुपये हो गई है। साथ ही आने वाले दिनों में मूल्य और भी बढ़ने की उम्मीद है।

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Tue, 07 Nov 2023 11:20 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान में महंगाई के बीच बाजार से आटे की बोरी ले जाते हुए लोग। (फोटो- एपी)

एएनआई, सरगोधा। आसमान छूती महंगाई की मार झेल रही पाकिस्तानी जनता पर मिल मालिकों ने और बोझ बढ़ा दिया है। सरगोधा के मिल मालिकों ने आटे की 20 किलो की बोरी की कीमत में 100 रुपये की वृद्धि कर दी है।

पाकिस्तान में आटे की मूल्य में जबरदस्त वृद्धि

पाकिस्तानी समाचार डॉन के अनुसार, मूल्य वृद्धि के बाद 20 किलो की बोरी की कीमत 2800 रुपये हो गई है। आटा मिल मालिक संघ के अध्यक्ष मियां मुहम्मद नसीम हसन और राव साजिद महमूद ने कहा है कि कार्यवाहक सरकार की खराब नीतियों के कारण अभी तक गेहूं का कोटा उपलब्ध नहीं कराया गया है। यही कारण है कि हमें प्राइवेट सेक्टर से ऊंची कीमत पर गेहूं खरीदना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ेंः Afghanistan: 'अफगानों के धैर्य की परीक्षा नहीं ले पाकिस्तान' तालिबान के कार्यवाहक उपविदेश मंत्री की चेतावनी

आने वाले दिनों में और भी रेट बढ़ने के आसार

मिल मालिकों ने खाद्यान्न विभाग से गेहूं का कोटा जारी करने कीमांग की है। संघ ने चेतावनी दी है कि यदि सरकार आधिकारिक कोटा जारी नहीं करती है तो गेहूं आपूर्ति के अभाव में आटे की कीमत प्रति बोरी और 50 से 100 रुपये तक बढ़ सकती है। मिल मालिक ऊंची कीमत पर गेहूं खरीदकर सरकारी दर पर आटा नहीं बेच सकते।

यह भी पढ़ेंः Pakistan: आतंकवादियों के साथ गोलीबारी में पाक सेना के कर्नल समेत तीन सैनिकों की मौत, अंतरिम PM अनवारुल हक ने जताया दुख