Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: जेल से इतनी जल्दी आजाद नहीं होंगे पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान, 26 सितंबर तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ( Imran Khan) की जेल हिरासत 26 सितंबर तक बढ़ा दी गई है। पीटीआई चीफ इमरान खान के वकील नईम पंजुथा ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। बता दें कि इमरान खान के खिलाफ राज्य की गुप्त जानकारी लीक करने का आरोप लगा है। 5 अगस्त को इमरान खान को गिरफ्तार किया गया था और वह तब से ही अटॉक जेल में बंद हैं।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Wed, 13 Sep 2023 02:41 PM (IST)
Hero Image
इमरान खान की 26 सितंबर तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत (Image: ANI)

इस्लामाबाद, एजेंसी।  पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुश्किलें थमने का नाम ही नहीं ले रही है। राज्य की गुप्त जानकारी लीक करने के मामले में पीटीआई चीफ की न्यायिक हिरासत 26 सितंबर तक बढ़ा दी गई है। 

इमरान खान के वकील नईम पंजुथा ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। 'X' (पू्र्व में ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए नईम ने लिखा, 'इमरान खान की जेल हिरासत 26 सितंबर तक बढ़ा दी गई है।' 

इस मामले में है जेल में बंद

गौरतलब है कि, भ्रष्टाचार मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद 5 अगस्त को गिरफ्तारी के बाद से इमरान खान अटॉक जेल में बंद हैं। इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने तोशखाना भ्रष्टाचार में इमरान खान की तीन साल की सजा को निलंबित कर दिया था, लेकिन पिछले महीने एक विशेष अदालत द्वारा सिफर मामले में इमरान खान की न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ा दी गई है। 

खान ने खटखटाया कोर्ट का दरवाजा

इससे पहले 11 सितंबर को इमरान खान ने अटॉक जेल अधीक्षक के खिलाफ अदालत की अवमानना की कार्यवाही की मांग की थी, क्योंकि उन्हें अपने बेटों कासिम और सुलेमान से बात करने की अनुमति नहीं मिली थी। हालांकि, 12 सितंबर को इमरान खान को स्पेशल कोर्ट से बड़ी राहत मिली। आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम विशेष अदालत ने इमरान खान को 15 सितंबर तक अपने बेटों से फोन पर बात करने की अनुमति दे दी है। बता दें कि इमरान खान लंबे समय से अपने वकीलों के साथ-साथ अपने बेटों से भी बात करने की मांग कर रहे हैं।

इसे भी पढ़े: 'मोदी से कहो, हमें PAK के अवैध कब्जे से मुक्ति दिलाएं': पाई-पाई को मोहताज गुलाम कश्मीर की जनता का फूटा गुस्सा

इसे भी पढ़े: Pakistan: ईसाई तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस सड़क दुर्घटना का शिकार, छह लोगों की मौत; 50 से अधिक लोग घायल