Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान बोले- जारी रहेगी आजादी की असली मांग

जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार (12 अक्टूबर) को कहा कि मैं किसी भी परिस्थिति में देश नहीं छोडूंगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कानून और संविधान के शासन को कायम रखने के लिए असली आजादी की अपनी मांग से एक इंच पीछे नहीं हटूंगा। उन्होंने कहा कि चाहे मुझे जेल में जितना अपमानित किया जाए मैं झुकने वाला नहीं हूं।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Thu, 12 Oct 2023 08:55 PM (IST)
Hero Image
जेल से बोले इमरान खान जारी रहेगी आजादी की असली मांग (फाइल फोटो)

जागरण न्यूज नेटवर्क, लाहौर। जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार (12 अक्टूबर) को कहा कि मैं किसी भी परिस्थिति में देश नहीं छोडूंगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कानून और संविधान के शासन को कायम रखने के लिए असली आजादी की अपनी मांग से एक इंच पीछे नहीं हटूंगा।

पूर्व पीएम इमरान खान के परिवार ने गुरुवार को एक्स पर उनके संदेश को पोस्ट किया है। खान ने कहा है कि जो लोग मेरे देश छोड़ने की बात कर रहे हैं, वो जान लें कि मैं पाकिस्तान में ही जीऊंगा और यहीं मरूंगा। देश छोड़कर कहीं नहीं जाऊंगा। चाहे मुझे जेल में जितना अपमानित किया जाए, जितने जुल्म ढाए जाएं, मैं झुकने वाला नहीं हूं। मैं हकीकी आजादी (सच्ची स्वतंत्रता) की मांग छोड़ने वाला नहीं हूं।

स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव की मांग जारी रहेगी- इमरान

पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान ने आगे कहा कि देश में कानून और संविधान के शासन की स्थापना और स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव की मांग जारी रहेगी। रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान ने कहा कि आज मैं पहले से अधिक शारीरिक, आध्यत्मिक और मानसिक रूप से मजबूत हूं।

कोर्ट ने सिफर मामले से सभी याचिकाएं एक साथ जोड़ीं

इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने गुरुवार को गोपनीय फाइलों के लीक मामले में इमरान खान की अलग-अलग याचिकाओं को एक साथ जोड़ दिया। गोपनीय फाइल मामले में ट्रायल कोर्ट की कार्यवाही पर रोक लगाने और मामले को पूरी तरह से खारिज करने की मांग की गई थी। यह मामला एक राजनयिक दस्तावेज (सिफर) से संबंधित है जो कथित तौर पर इमरान खान के कब्जे से गायब हो गया था।

ये भी पढ़ें: Israel Attack on Syria: इजरायल के निशाने पर सीरिया! दमिश्क और अलेप्पो एयरपोर्ट पर किए हवाई हमले