Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan General Election 2024: मनसेहरा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे नवाज शरीफ, आज नामांकन पत्र करेंगे जमा

मनसेहरा के रहने वाले और नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज से शादी करने वाले सफदर ने मीडिया को बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री आज नेशनल असेंबली सीट एनए 15 मनसेहरा-सह-तोरघर निर्वाचन क्षेत्र के लिए अपना नामांकन पत्र जमा करेंगे। वहीं पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान तीन निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे। पूर्व पीएम लाहौर इस्लामाबाद और मियांवाली निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे।

By AgencyEdited By: Piyush KumarUpdated: Thu, 21 Dec 2023 03:58 AM (IST)
Hero Image
आज मनसेहरा निर्वाचन क्षेत्र के लिए अपना नामांकन पत्र जमा करेंगे नवाज शरीफ। (फोटो सोर्स: जागरण)

पीटीआई, इस्लामाबाद। Pakistan General Election 2024। पाकिस्तान में अगले साल 8 फरवरी में आम चुनाव होने वाले हैं। बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) मुहम्मद सफदर ने बुधवार को कहा कि नवाज शरीफ खैबर-पख्तूनख्वा के मनसेहरा क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। 

मनसेहरा के रहने वाले और नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज से शादी करने वाले सफदर ने मीडिया को बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री आज नेशनल असेंबली सीट एनए 15 मनसेहरा-सह-तोरघर निर्वाचन क्षेत्र के लिए अपना नामांकन पत्र जमा करेंगे।

पीएमएल-एन का गढ़ है मानसेहरा हजारा डिवीजन

मानसेहरा हजारा डिवीजन का हिस्सा है जिसे पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) का गढ़ माना जाता है। माना जा रहा है कि शरीफ मानसेहरा के अलावा लाहौर से भी चुनाव लड़ेंगे।

तीन निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे इमरान खान

इस बीच देश के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान वर्तमान में रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद हैं। उनकी पार्टी पीटीआई ने बुधवार को घोषणा करते हुए कहा कि दोषसिद्धि के बावजूद आठ फरवरी को होने वाले आम चुनाव में इमरान खान तीन निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे।

 नवनियुक्त पीटीआई अध्यक्ष गौहर खान ने कहा कि पूर्व पीएम लाहौर, इस्लामाबाद और मियांवाली निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि पाकिस्तान के निर्वाचन आयोग ने तोशखाना मामले के फैसले के बाद इमरान खान को पांच साल के लिए चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य घोषित कर दिया था।

यह भी पढ़ें: Pakistan Election: अदियाला जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान तीन निर्वाचन क्षेत्रों से लड़ेंगे चुनाव, PTI ने की घोषणा