Move to Jagran APP

Imran Khan In Jail: कब तक जेल में ही बंद रहेंगे इमरान खान? शहबाज शरीफ के सलाहकार ने बताया दिया पूरा प्लान

पाकिस्तान सरकार इमरान खान को जेल में ही बंद रखने के इरादे से नया मामला दर्ज कर सकती है। पीएम शहबाज शरीफ के प्रमुख सलाहकार राणा सनाउल्लाह ने इस बात के संकेत दिए हैं। उन्होंने एक कार्यक्रम में आरोप लगाया कि पीटीआई प्रमुख का मुख्य एजेंडा देश को अस्थिर करना और अराजकता फैलाना है।कहा कि सरकार इमरान खान को अधिक से अधिक समय तक सलाखों के पीछे रखना चाहती है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Published: Wed, 26 Jun 2024 07:36 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2024 07:36 PM (IST)
इमरान खान पर नया मामला दर्ज करेगी पाकिस्तान सरकार- राणा सनाउल्लाह। फाइल फोटो।

एएनआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (Shehbaz Sharif) के प्रमुख सलाहकार राणा सनाउल्लाह (Rana Sanaullah) ने पूर्व पीएम और पीटीआई नेता इमरान खान (Imran Khan) पर हमला बोला।

देश को अस्थिर करना है इमरान का मकसदः सनाउल्लाह

उन्होंने आरोप लगाया कि इमरान खान का मुख्य एजेंडा देश को अस्थिर करना और अराजकता फैलाना है। उन्होंने इस बात के संकेत दिए की शहबाज सरकार खान के खिलाफ नए मामले दर्ज करने की योजना बना रही है। समाचार एजेंसी एएनआई ने जियो न्यूज के हवाले से यह जानकारी दी है।

जेल से कब बाहर आएंगे इमरान खान?

जियो न्यूज के एक कार्यक्रम में सनाउल्लाह ने कहा कि सरकार इमरान खान को अधिक से अधिक समय तक सलाखों के पीछे रखना चाहती है। उन्होंने आगे कहा कि उनका मुख्य एजेंडा श को अस्थिर करना और देश में अराजकता फैलाना है। सनाउल्लाह के कहा कि देश की बेहतरी के लिए इमरान को सलाखों के पीछे ही रखा जाना चाहिए।

जेल में इमरान को रखने का क्या है प्लान?

शहबाज के सलाहकार ने कहा कि सरकार पूर्व पीएम को जबरन जेल में नहीं रखेगी। उन्होंने कहा कि इमरान के खिलाफ सरकार संविधान और कानून के अनुसार ही कदम उठाएगी। हालांकि, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की तरह पीटीआई को भी आम चुनावों में जनादेश मिला है।

कई मामलों में हुई है कार्रवाई

इमरान खान को पीएम पद से हटाए जाने के बाद से ही उन पर कई मामलों में कार्रवाई हुई है। खान को भ्रष्टाचार से लेकर आतंकवाद तक कई आरोपों का सामना करना पड़ रहा है। तोशाखाना सहित अन्य मामलों में राहत हासिल करने के बाद, इमरान खान को हाल ही में साइफर मामले में बरी कर दिया गया। हालांकि, इद्दत मामले में दोषी ठहराए जाने के कारण जेल से उनकी रिहाई नहीं हो पाई है।

यह भी पढ़ेंः

Pakistan Firing: पेशावर में अज्ञात हमलावरों ने की अंधाधुंध फायरिंग, महिलाओं और बच्चों समेत एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत

Pakistan: इमरान खान की पार्टी ने अज्म-ए-इस्तेहकाम का किया विरोध, बैठक में खैबर पख्तूनख्वा को लेकर भी बनी सहमति


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.