Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: कराची में दुकान के बाहर ग्रेनेड से हमला, 1 व्यक्ति की मौत; छह गंभीर रूप से घायल

पाकिस्तान के कराची में ल्यारी की बिहार कॉलोनी में ग्रेनेड हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह लोग घायल हो गए। पाकिस्तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण डीआईजी सैयद असद रजा ने कहा कि मोटरसाइकिल पर अज्ञात व्यक्तियों ने एक दुकान के बाहर एक हथगोला फेंका। जिसकी वजह से एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Tue, 17 Oct 2023 02:35 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान के कराची में ल्यारी की बिहार कॉलोनी में ग्रेनेड हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई।

एएनआई, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के कराची में ल्यारी की बिहार कॉलोनी में ग्रेनेड हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह लोग घायल हो गए। पाकिस्तानी अखबार 'डॉन' की रिपोर्ट के मुताबिक, दक्षिण डीआईजी सैयद असद रजा ने कहा कि मोटरसाइकिल पर अज्ञात व्यक्तियों ने एक दुकान के बाहर एक हथगोला फेंका। जिसकी वजह से एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

डॉन ने पाकिस्तानी पुलिस के हवाले से बताया कि जिस दुकान के बाहर अज्ञात हमलावरों ने ग्रेनेड से हमला किया, वो दुकान महीनों से बंद थी। अधिकारियों के मुताबिक हमले के पीछे के मकसद की जांच की जा रही है। डीआईजी ने बताया कि हमले में सात लोग घायल हो गए हैं। पीड़ितों में से एक - रजिया मोहम्मद अली की हालत गंभीर थी, जिसने बाद में दम तोड़ दिया।

हमले में घायल लोग दर्शक थे

डीआईजी के मुताबिक, घायल हुए सभी लोग दर्शक थे और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, घायल लोगों की पहचान जोहैब जावेद, खैरुल्लाह, वंश दिलीप कुमार, अहसान नबी, अतीक एडम और आदिल एडम के रूप में की गई है।

यह भी पढ़ें: Cipher Case: विशेष अदालत से पूर्व पीएम इमरान खान को मिली राहत, अगले सप्ताह तक के लिए मामले को किया गया स्थगित

डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, सिंध के पुलिस महानिरीक्षक रफत मुख्तार राजा ने एसएसपी ओल्ड सिटी क्षेत्र को हमले के संबंध में विवरण देने का निर्देश दिया है। इस बीच, सिंध के गवर्नर कामरान खान टेसोरी ने घटना पर ध्यान दिया है और कराची कमिश्नर को हमले के बारे में जानकारी देने का आदेश दिया है। उन्होंने हमले में घायल हुए लोगों के लिए सर्वोत्तम चिकित्सा उपचार सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर जोर दिया।

पहले आत्मघाती विस्फोट में 59 लोग मारे गए थे

वहीं, पाकिस्तान स्थित जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, 29 सितंबर को बलूचिस्तान के मस्तुंग जिले में एक आत्मघाती विस्फोट में 59 लोग मारे गए थे। एक आत्मघाती हमलावर ने मस्तुंग जिले में एक मस्जिद के पास ईद मिलादुन नबी से संबंधित जुलूस की तैयारी कर रहे लोगों को निशाना बनाया।

यह भी पढ़ें: Israel-Hamas War: 'एप्पल वॉच की मदद से मिला शव, लेकिन...', पीड़ित पिता ने बयां की बेटी की दर्दनाक मौत की कहानी

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, जिला स्वास्थ्य अधिकारी अब्दुल रशीद के अनुसार, शुरुआत में कम से कम 52 लोग मारे गए, जिनमें 9-11 वर्ष की आयु के बच्चे भी शामिल थे और कम से कम 58 लोग घायल हुए थे।

जियो न्यूज के अनुसार, बलूचिस्तान में विस्फोट के कुछ घंटों बाद खैबर पख्तूनख्वा के हंगू शहर में एक मस्जिद पर दूसरा हमला हुआ, जिसमें एक पुलिसकर्मी सहित पांच लोगों की जान चली गई और 12 अन्य घायल हो गए। यह घटना शुक्रवार की नमाज के दौरान पुलिस स्टेशन दोआबा के परिसर में हुई।