Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान में बड़ा हवाई हादसा, उड़ान भरते ही हेलीकॉप्टर क्रैश; छह लोगों की मौत

Pakistan News पाकिस्तान में एक और बड़ा हवाई हादसा हुआ है जहां अफगान सीमा के पास उत्तरी वजीरिस्तान क्षेत्र में उड़ान भरने के तुरंत बाद एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जानकारी के अनुसार हेलीकॉप्टर में रूसी पायलट समेत 14 यात्री सवार थे। हादसे में इनमें छह लोगों की मौत हो गई है जबकि आठ लोग घायल हो गए। पढ़ें घटना से जुड़ी पूरी जानकारी।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Sat, 28 Sep 2024 04:42 PM (IST)
Hero Image
हेलीकॉप्टर में कुल 14 लोग सवार थे। (File Image)

रॉयटर्स, पेशावर। उत्तरी पाकिस्तान में एक चार्टर हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने सुरक्षा सूत्रों के हवाले से इसकी जानकारी दी है।

एजेंसी ने दो सूत्रों के हवाले से बताया कि हेलीकॉप्टर उत्तरी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की एक निजी कंपनी द्वारा किराए पर लिया गया था। यह अफगान सीमा के पास उत्तरी वजीरिस्तान क्षेत्र में उड़ान भरने के तुरंत बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

आठ लोग घायल

सूत्रों ने बताया कि विमान में रूसी पायलटों सहित करीब 14 यात्री सवार थे, उन्होंने बताया कि दुर्घटना में आठ लोग घायल हो गए और उन्हें पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। पिछले एक दशक में पाकिस्तान के सशस्त्र बलों और नागरिक विमानन क्षेत्र को कई हवाई दुर्घटनाओं का सामना करना पड़ा है। 2022 में, खैबर पख्तूनख्वा में एक प्रशिक्षण अभ्यास के दौरान एक सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें उसके दोनों पायलट मारे गए।

इससे पहले पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का एयरबस जेट विमान 2020 में दक्षिणी शहर कराची के भीड़भाड़ वाले आवासीय जिले में दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे उसमें सवार 99 लोगों में से अधिकांश की मौत हो गई।