Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pakistan: इमरान खान ने लांग मार्च फिर से किया शुरू, समर्थकों से सड़कों की नाकेबंदी खत्म करने की अपील

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के कार्यकर्ताओं से शुक्रवार को कहा कि वे लांग मार्च के दौरान सड़कों की नाकेबंदी खत्म कर दें। इमरान ने शुक्रवार को कहा कि हमारा लांग मांच फिर शुरू हो चुका है

By Jagran NewsEdited By: Devshanker ChovdharyUpdated: Sat, 12 Nov 2022 03:45 AM (IST)
Hero Image
खान ने समर्थकों से मार्च के दौरान सड़कों की नाकेबंदी खत्म करने की अपील की।

इस्लामाबाद, एएनआइ। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) के कार्यकर्ताओं से शुक्रवार को कहा कि वे लांग मार्च के दौरान सड़कों की नाकेबंदी खत्म कर दें। हकीकी आजादी मार्च गुरुवार से फिर शुरू हुआ है। इमरान ने शुक्रवार को कहा कि हमारा लांग मांच फिर शुरू हो चुका है। उन्होंने कहा, 'मैं अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहता हूं कि वे सड़कों पर नाकेबंदी तुरंत प्रभाव से खत्म कर दें।'

हत्या के प्रयास के बाद स्थगित हुआ था मार्च

बता दें कि पिछले हफ्ते पंजाब के वजीराबाद में लांग मार्च का नेतृत्व कर रहे इमरान के हत्या के प्रयास के बाद मार्च को स्थगित कर दिया गया था। वहीं, पीटीआइ नेता व पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने ट्वीट कर कहा कि वजीराबाद से लांग मार्च फिर शुरू हो चुका है। उन्होंने कहा, 'हमारी प्रतिबद्धता ढृढ़ है और हमारे हौसले बुलंद हैं।' उन्होंने कहा कि आगे बढ़ो दोस्तों, इंशाअल्ला पार्टी प्रमुख इमरान खान नेतृत्व करने के लिए रावलपिंडी में हमारे बीच होंगे।

शहबाज शरीफ ने लगाया आरोप

उधर, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने इमरान पर आरोप लगाया कि वह आंदोलन के जरिये देश को बर्बाद करना चाहते हैं। जियो न्यूज के अनुसार, लंदन में अपने बड़े भाई और पीएमएल-एन प्रमुख नवाज शरीफ से तीसरे दौर की वार्ता के बाद शहबाज मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हमने इससे पहले कभी भीड़ की तानाशाही नहीं देखी थी।

इमरान और उनके बेटों को अतिरिक्त सुरक्षा

इसके साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनके बेटों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उनकी सुरक्षा में खैबर पख्तूनख्वा प्रांतीय पुलिस के कमांडो का एक अतिरिक्त दस्ता तैनात किया गया है। इमरान की पार्टी पंजाब प्रांत में गठबंधन सरकार में शामिल है। खान के दो बेटे अपने पिता से मिलने बृहस्पतिवार को यहां पहुंचे थे। इस बीच, पंजाब पुलिस ने भी खान के आवास की सुरक्षा बढ़ा दी है।

शरीफ भाइयों ने बैठक में लिया फैसला, इमरान खान सहित किसी के भी दबाव के आगे नहीं झुकेगी सरकार

इमरान का आजादी मार्च फिर से शुरू, कहा- हमारे हौसले बुलंद, लोगों से की ये अपील